Titanic Auction: जिस ''लकड़ी के पट्टे'' ने बचाई थी रोज की जान, वो हो गया निलाम, कीमत जान हो जाएगा दिमाग खराब

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2024 - 10:18 PM (IST)

नेशनल डेस्कः साल 1997 में आई फिल्म ‘टाइटैनिक’ लोगों को खूब पसंद आई थी। इस फिल्म में लियोनार्डो डिकैप्रियो और केट विंसलेट ने जबरदस्त एक्टिंग की थी। इस फिल्म को आज भी देखा जाता है। हॉलीवुड की ये फिल्म ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इसके साथ ही फिल्म को कई ऑस्कर अवॉर्ड भी मिले थे। फिल्म में एक सीन है, जिसने लोगों को इमोशनल कर दिया था। जब तैरता हुआ दरवाजा फिल्म में रोज का किरदार अदा करने वाली केट विंसलेट की जान बचा लेता है। लेकिन जैक की ठंडेपानी से मौत हो जाती है। अब जानकारी है कि उस दरवाजे की नीलामी की गई है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक जो दरवाज़ा रोज़ कीजान बचाने की वजह से फेमस हुआ था उसे हाल ही में नीलाम किया गया है। दरवाजा जितनी कीमत पर बिका है उसे जानकार आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल वो तैरता हुआ दरवाजा 718,750 डॉलर यानी (5,98,92,107 रुपए) करीब 6 करोड़ रुपए में बिका है। 

इस दरवाजे को दर्शकों ने सोचा कि ये एक लकड़ी का पैनल था, जबकि हेरिटेज ऑक्शन्स ट्रेजर्स ने बताया असल में ये एक जहाज के लाउंज के एंट्री गेट के ऊपर वाले फ्रेम का हिस्सा था। इसके साथ ही उस सीन में केट विंसलेट यानी रोज ने जो ड्रेस पहनी हुई थी। उसकी भी नीलामी हुई। रोज की शिफॉन ड्रेस भी 125,000 डॉलर यानी (1,04,17,143.75) 1 करोड़ रुपए से ज्यादा में बिकी। हालांकि, जिन लोगों ने इन चीजों को खरीदा है उनके नाम सामने नहीं आए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News