कनाडाः धमाके दौरान घायल हुए 3 लोग खतरे से बाहर, सुषमा ने भी जारी किया हेल्पलाइन नंबर

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 03:27 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्क: कनाडा के ओंटारियो प्रांत में दो अज्ञात लोगों ने एक भारतीय रेस्त्रां में शक्तिशाली विस्फोटक से धमाका किया, जिसमें कम से कम 15 लोग घायल हो गए।पुलिस ने बताया कि घटना के बाद दोनों संदिग्ध फरार हैं। घायलों में 3 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही थी पर कनाडा के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीत करते हुए इस बात की पुष्टि की है वे तीनों खतरे से बाहर है। 


कनाडा की प्रसारक ‘ सीबीसी ’ की रिपोर्ट के अनुसार विस्फोट में घायल हुए लोगों में से तीन गंभीर रूप से जख्मी हो गये हैं। उन्हें टोरंटो ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है। पुलिस ने बताया कि घटना यहां से 28 किलोमीटर दूर मिसिसॉगा में ‘बॉम्बे भेल’ नामक रेस्त्रां में हुई।     पील रिजनल पुलिस ने बताया कि उन्हें स्थानीय समयानुसार कल रात 10 बजकर 32 मिनट (अंतरराष्ट्रीय समयानुसार आज सुबह आठ बजे) पर फोन पर इस घटना की सूचना मिली थी।     

PunjabKesari
पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि दो संदिग्ध घटनास्थल पर देखे गए हैं, जिनके द्वारा रेस्टोरेंट के भीतर आईईडी ब्लास्ट किए जाने की आशंका है। इनका पता सीसीटीवी से चला है।
PunjabKesari
पुलिस ने कहा कि दो संदिग्ध ब्लास्ट के तुरंत बाद ही घटनास्थल से निकल गए। दोनों संदिग्धों का पहना लगभग समान है,  इनमें से एक 5 फीट 10 इंच का पुरुष है, जिसकी उम्र 20 वर्ष के आसपास लग रही है। उसने डार्क ब्लू जींस के साथ सिर को ढंकने वाला जैकेट पहन रखा है,  साथ ही उसके सिर पर बेसबॉल कैप है और उसने अपना चेहरे काले रंग के कपड़े से ढक रखा है।
PunjabKesari
गंभीर रूप से घायल 3 लोगों को टोरंटो ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है. रेस्‍टोरेंट की बिल्‍ड‍िंग को ज्‍यादा नुकसान नहीं पहुंचा है, हालांकि दरवाजे और खि‍ड़कियों के शीशे टूट गए हैं। पुलिस ने इलाके को सील कर दिया है।
PunjabKesari
इधर भारत में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बताया कि विस्फोट की घटना के बाद भारतीय दूतावास इस पर लगातार काम कर रहा है। सुषमा ने बताया कि वह टोरंटो में भारत के महावाणिज्य दूत एवं कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त के साथ लगातार संपर्क में हैं।


उन्होंने ट्वीट किया , ‘‘ कनाडा के ओंटारियो स्थित मिसिसॉगा में भारतीय रेस्त्रां ‘ बॉम्बे भेल ’ में विस्फोट हुआ है। मैं टोरंटो में अपने महावाणिज्य दूत एवं कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त के साथ लगातार संपर्क में हूं। हमारा दूतावास वहां 24 घंटे काम करेगा। आपात नंबर है : +1-647-668-4108’’  कनाडा की पुलिस ने बताया कि दो संदिग्धों ने विस्फोट को अंजाम दिया और वहां से फरार हो गये। पुलिस ने इस संबंध में सीसीटीवी फुटेज जारी किये हैं।  घटना के कारणों की जांच की जा रही है।       

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News