Canada Election: मतदान दौरान PM ट्रूडो की 'काले चेहरे व पगड़ी वाली' तस्वीर फिर वायरल

09/21/2021 11:20:02 AM

टोरंटोः कनाडा में नई सरकार चुनने के लिए  लोगों ने सोमवार को चुनाव में प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की लिबरल पार्टी को जीत दिलाई है लेकिन फिलहाल उनको बहुमत नहीं मिला है।। प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने संसद में बहुमत हासिल करने के लिए मध्यावधि चुनाव कराने का जुआ खेला है, लेकिन इससे उनपर सत्ता से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा  थआ। वहीं, वोटिंग से पहले ट्रूडो की एक पुरानी तस्वीर वायरल हो गई जिसमे उनका चेहरा काला है और उन्होंने पगड़ी पहन रखी है। यह तस्वीर पहले भी वायरल हो चुकी है और ट्रूडो इस पर माफी मांग चुके हैं।

PunjabKesari

साल 2001 अरेबियन नाइट्स के दौरान ट्रूडो ऐसे परिधान में पहुंचे थे जिसे नस्लभेदी करार दिया गया था। जब यह तस्वीर पहले सामने आई थी तो काफी विवाद हुआ था। तब ट्रूडो ने इस पर शर्मिंदगी जताते हुए माफी भी मांगी थी लेकिन अब एक बार फिर इसी तस्वीर के जरिए उन पर हमले किए जा रहे हैं। उनके विरोधियों और आलोचकों का कहना है कि ऐसा व्यवहार करने वाले शख्स के हाथ में देश की कमान देना कितना सही है?

PunjabKesari
 
चुनाव पूर्व सर्वेक्षण संकेत देते हैं कि ट्रूडो की लिबरल पार्टी और प्रतिद्वंद्वी कंजर्वेटिव पार्टी के बीच कांटे की टक्कर है। लिबरल पार्टी के संसद में अधिकतम सीट जीतने की संभावना जताई गई लेकिन उसे बहुमत मिलने की उम्मीद कम है। ऐसे में विपक्ष के सहयोग के बगैर विधेयक पारित कराना संभव नहीं होगा।

PunjabKesari

ट्रूडो के सामने एक सेवानिवृत्त सैन्य कर्मी, पूर्व वकील और नौ साल से सांसद एरिन ओ’टूले (47) की कड़ी चुनौती है। ट्रूडो ने 2015 में अपने पिता और दिवंगत प्रधानमंत्री पियरे ट्रूडो की लोकप्रियता का लाभ उठाते हुए चुनाव जीता था, लेकिन उनसे अत्यधिक अपेक्षाओं, घोटालों और वैश्विक महामारी के बीच चुनाव कराने के पिछले महीने लिए गए फैसले से उनकी छवि को नुकसान पहुंचा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News