बच्चे को बचाने के लिए जंगली शेर से निहत्थी भिड़ गई मां, ऐसे बचाई जान

punjabkesari.in Monday, Aug 30, 2021 - 11:51 AM (IST)

न्यूयार्कः अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक जंगली शेर ने 5 साल के बच्चे पर हमला कर दिया । बच्चे को बचाने के लि उसकी मां निहत्थे ही शेर के साथ भिड़ गई । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला ने 30 किग्रा के खतरनाक जंगली शेर के साथ निडर होकर मुकाबला किया और उस पर  जोरदार मुक्के बरसाते हुए उसे अपने बच्चे से दूर भगा दिया। कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ फिश एंड वाइल्डलाइफ के प्रवक्ता ने कहा कि शेर पांच साल के बच्चे को काफी दूर तक घसीटता हुआ ले गया था जिसे देखकर महिला उग्र हो गई और शेर से भिड़ गई।

 

महिला ने बच्चे को शेर के चंगुल से छुड़ाया और उसके मुक्के मारकर और डराकर वहां से भगा दिया। प्रवक्ता ने कहा कि इस घटना मे असली हीरो बच्चे की मां है क्योंकि उसने अपने बच्चे की जिंदगी बचा ली। बच्चे पर शेर के हमले को देख महिला तेजी से घर से बाहर निकली और निहत्थे ही शेर को अपने घर के आंगन से भगा दिया। हमले के बाद महिला और उसके पति बच्चे को पास के एक अस्पताल में ले गए जहां उसकी चोटों का इलाज किया गया। फिलहाल बच्चे की हालत स्थिर बताई जा रही है।

 

बता दें कि पहाड़ों पर पाए जाने वाले शेर आमतौर पर अपने क्षेत्र में 'खतरा' महसूस होने पर काफी हिंसक हो जाते हैं। ये शेर हमला करने से पहले अपने शिकार की ओर धीरे-धीरे बढ़ते हैं। जंगली इलाकों में पहाड़ी शेर पलक झपकते ही इंसानों पर हमला कर वापस घने जंगल में गायब हो सकते हैं। कुल मिलाकर यह जानवर इस हद तक खतरनाक होता है कि इसके हमले में गंभीर चोट या कई बार मौत भी हो सकती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News