कैलिफोर्निया गोलीबारी:पाकिस्तान के हैं दोनों हमलवार (Watch Pics)

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2015 - 10:21 AM (IST)

वाशिंगटन :मीडिया में आई खबरों में कहा गया है कि कैलिफोर्निया में हुई गोलीबारी के दोनों युवा संदिग्ध पाकिस्तानी मूल के हैं । वहीं राष्ट्रपति बराक आेबामा ने लोगों से कहा है कि वे इस त्रासद घटना के बारे में जल्दबाजी में किसी निष्कर्ष पर न पहुंचें । इस घटना में 14 लोग मारे गए थे और 17 लोग घायल हो गए थे । सान बर्नारदिनो के पुलिस प्रमुख जैरोड बुर्गुआन के अनुसार, दंपति सैयद फारूक (28) और तशफीन मलिक (27) ने भारी युद्धक सामग्री जुटा रखी थी, जिसमें हजारों गोलियां और दर्जन भर विस्फोटक पदार्थ थे । इसके अलावा इनके पास चार बंदूकें थीं । यह सामग्री उस अपार्टमेंट से बरामद की गई, जो इस दंपति ने किराए पर लिया हुआ था ।

बुर्गुआन ने कल संवाददाताओं को बताया, ‘‘बंदूकें वैध तरीके से खरीदी गई थीं । निश्चित तौर पर वे हथियारों से लैस थे और वे अन्य हमले को भी अंजाम दे सकते थे ।’’ फारूक और तशफीना को पुलिस ने कई घंटे की तलाश के बाद मार गिराया था। पुलिस ने कहा था कि ये दोनों हथियारों से लैस थे और लड़ाकुओं जैसे कपड़े पहने हुए थे। दंपति की छह माह की एक बच्ची भी है। कैलिफोर्निया से पर्यावरणीय स्वास्थ्य में बैचलर डिग्री लेने वाले फारूक के पिता सैयद फारूक ने संवाददाताओं को बताया कि उनका बेटा एक समर्पित मुस्लिम था।

जानकारी के अनुसार, एक डेटिंग वेबसाइट पर फारूक ने खुद को सुन्नी मुस्लिम बताया था। संक्षिप्त विवरण में उसने खुद को एक ‘‘धार्मिक लेकिन आधुनिक परिवार का सदस्य बताया था।’’ न्यूयॉर्क पोस्ट की खबर के अनुसार, कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने पाया कि फारूक की मुलाकात सउदी अरब में हज के दौरान तशफीन से हुई और वह चरमपंथी विचारों से प्रभावित हो गया था। जांचकर्ताओं ने बताया कि फारूक फोन और सोशल मीडिया के जरिए एक से ज्यादा आतंकी विषयों के संपर्क में था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News