पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाना पड़ गया महंगा !

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2017 - 01:37 PM (IST)

लंदनः गल्फ कंट्री बहरीन में एक ब्रिटिश महिला को अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाना महंगा पड़ गया। उल्टे उसे ही अवैध संबंध के झूठे आरोप में सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया। महिला पिछले एक महीने से जेल में बंद है, जहां उसे टॉर्चर भी किया जा रहा है।

26 साल की हना जेम्स मूल रूप से ब्रिटेन की रहने वाली है।  करीब पांच साल पहले हना ने बहरीन के जासिम अलहदर से लव मैरिज की थी। हना के परिवार के मुताबिक, कुछ समय से जासिम और हना के बीच अनबन चल रही थी।  हना की मां ने बताया कि जासिम रोज किसी न किसी बात पर हना को पीटता था।  हना के शरीर पर दर्जनों जख्म के निशान हैं। हना ने अपनी फोटोज परिवार को भेजकर अपनी तकलीफ बताई थी। इसी के चलते ने जासिम से अलग होने का फैसला कर लिया था। वह वापस अपने देश लौटना चाहती थी। हना और जासिम का एक चार साल का बेटा भी है। हना बेटे को अपने साथ ही रखना चाहती थी।

हना के परिवार के मुताबिक, मारपीट से तंग आकर हना ने जासिम की शिकायत पुलिस में की थी। लेकिन, उल्टे जासिम ने उस पर अवैध संबंध के आरोप लगाकर जेल भिजवा दिया। बताया जाता है कि जासिम ने हना पर ही पहले मारपीट करने का आरोप लगाया है। जासिम की दलील है कि हना ने ही उससे मारपीट शुरू की थी, उसने तो बचाव में उसे पीटा। इतना ही नहीं, जासिम ने हना पर यह भी आरोप लगाए कि उसके एक युवक से अवैध संबंध हैं और हना उस व्यक्ति के साथ देश छोड़कर भागना चाहती है। हना के परिवार ने बहरीन में समाज सेवा से जुड़ी कुछ संस्थाओं हना की मदद करने की अपील है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News