90 मिनट में शराब के 22 शॉट्स पीने के बाद ब्रिटिश टूरिस्ट की मौत, क्लब के स्टाफ पर लगे ये आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Apr 19, 2023 - 11:38 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः शराब का सेवन हमेशा ही सेहत के लिए हानिकारक होता है। खासकर शराब तब जानलेवा हो सकती है जब जरूरत से ज्यादा मात्रा में इसका सेवन कर लिया जाए। हाल ही में पोलिश स्ट्रिप क्लब में नाइट आउट के दौरान 90 मिनट में शराब के 22 शॉट पीने के बाद एक ब्रिटिश टूरिस्ट की मौत हो गई। 

मेट्रो की एक रिपोर्ट के अनुसार, पोलैंड घूमने गए ब्रिटिश शख्स ने महज 90 मिनट में 22 शॉट गटक लिए। इसके बाद वह शख्स क्लब में ही बेसुध होकर गिर पड़ा। पहले तो लोगों को लगा कि शराब अधिक होने के कारण ऐसा हुआ है लेकिन कुछ देर बार लोगों ने करीब से देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी। दावा किया गया कि ब्रिटिश शख्स की मौत एल्कोहॉल पॉइज़निंग की वजह से हुई है। लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल के बाद असल वजह बताई।

फ्री एंट्री के चक्कर में घुसा था क्लब में 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घटना पोलैंड स्थित क्राकाव के वाइल्ड नाइट क्लब का है। जहां 36 वर्षीय ब्रिटिश शख्स फ्री एंट्री चक्कर में घुस गया। यहां उसने शराब पीनी शुरू कर दी। इसी दौरान कुछ लोगों से उनकी दोस्ती हो गई। लोगों के बहकावे में आने के बाद ब्रिटिश शख्स डेढ़ घंटे के अंदर शराब के कुल 22 शॉट्स पी गया। नौबत ये आ गई कि वह पीते-पीते गिर गया। क्लब में बेसुध होकर गिरने के बाद लोगों ने ब्रिटिश शख्स के साथ बेहद शर्मनाक बर्ताव किया। क्लब में मौजूद लोगों ने ब्रिटिश शख्स के पैसे और कीमती चीज़ें लूट लीं। पुलिस ने बताया कि शख्स की डेडबॉडी के अंदर से 0.4 फीसदी ब्लड एल्कोहल कंटेंट मिला है, जिसमें 0.3 फीसदी से ज्यादा एल्कोहॉल पॉइज़निंग मौजूद थी। 

जानकारी के मुताबिक यह घटना 2017 में हुई थी। पोलिश सेंट्रल पुलिस इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (CBSP) ने कहा कि क्लब वाले एक रैकेट चलाते थे जिसमें वे ग्राहकों को उनके पैसे चुराने से पहले शराब पिलाते थे। सीबीएसपी ने स्पष्ट किया कि गैंग ने ''पीड़ितों की मानसिक और शारीरिक स्थिति'' का लाभ उठाया और ''क्लब में कथित रूप से दी जाने वाली वस्तुओं और सेवाओं के लिए भुगतान कार्ड या अन्य वित्तीय साधनों का उपयोग करके भुगतान लेनदेन किया।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News