टेक्सास बंधक मामलाः ब्रिटिश पुलिस ने 2 नाबालिग किए गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 10:43 AM (IST)

लंदनः इंग्लैंड में पुलिस ने अमेरिका के टेक्सास शहर में  शनिवार को एक आतंकी द्वारा  पाकिस्तान की 'आंतकी महिला' को  रिहा करवाने के लिए यहूदी धार्मिक स्थल पर हमला कर 4 लोगों को बंधक बनाने  के मामले में 2 नाबिलगों का हिरासत में लिया है।  हालांकि टेक्सास पुलिस, स्वाट स्क्वाड और FBI टीम ने तत्परता दिखाते हुए चारों बंधकों को सुरक्षित छुड़ा लिया है। आतंकी का मकसद टेक्सास की जेल में बंद पाकिस्तानी न्यूरो साइंटिस्ट आफिया सिद्दीकी की रिहाई था।

 

इंग्लैंड में  ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने संदिग्धों के नाम और उन्हें आरोपों का सामना करना होगा या नहीं, इस बारे में जानकारी नहीं दी। उन्होंने संदिग्धों की पहचान किशोरों के तौर पर की है, जिन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। डालास के संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) की प्रवक्ता केटी चाउमोंट ने सभी सवाल मैनचेस्टर में पुलिस से करने को कहा  है।

 

बता दें कि लेडी अलकायदा के नाम से जानी जाती आफिया सिद्दीकी ने अफगानिस्तान में अमेरिकी एजेंटों, सैन्य अधिकारियों को मारने का प्रयास किया था।  साथ ही अमेरिका में रह रहे पूर्व पाकिस्तानी राजदूत हुसैन हक्कानी को मारने की साजिश रचने का भी आरोप है।  उसे 2011 में सामने आए मेमोगेट स्‍कैंडल के मुख्य संदिग्ध के रूप में भी जाना जाता है। मेमोगेट कांड 2011 में तब सामने आया जब पाकिस्तानी-अमेरिकी व्यवसायी मंसूर एजाज ने दावा किया था कि तत्‍कालीन यूएस ज्‍वाइंट चीफ्स चेयरमैन एडमिरल माइक मुलेन के लिए हक्कानी से 'एंटी आर्मी' मेमो मिला था।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News