प्रेग्नेंसी से अंजान छात्रा ने अपने बर्थडे पर टायलेट में जन्मा बच्चा, बोली-लेबर पेन को समझी पीरियड का दर्द

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 03:08 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन एक छात्रा के मां बनने का बड़ा अजीब व चौंकाने मामला सामने आया है। ब्रिस्टल से साउथैंप्टन यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली छात्राजेस डेविस तब हैरान रह गईं, जब अपनी बर्थडे पार्टी से पहले टॉयलेट जाने पर अचानक ही उन्होंने एक बच्चे को जन्म दे दिया। 20 साल की डेविस को अपनी प्रेग्नेंसी का कोई अंदाजा ही नहीं था, क्योंकि नॉर्मल गर्भवती महिलाओं की तरह उनका बेबी बंप नहीं था।

PunjabKesari

इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, डेविस ने प्रेग्नेंसी की वजह से हो रहे पेट दर्द को अनियमित पीरियड्स के दौरान होने वाली परेशानी समझा। वह कहती हैं- मेरे पीरियड्स हमेशा ही अनियमित रहे हैं, इसलिए मैंने प्रेग्नेंसी को नोटिस नहीं किया। मेरी कभी-कभी तबीयत भी बिगड़ी, लेकिन उसे मैंने अपनी दवाओं का असर समझा। डेविस के साथ यह अजीबोगरीब घटना उनके जन्मदिन की रात को हुई। एक दिन पहले उन्होंने अपने दर्द से छुटकारा पाने के लिए नहाने  की सोची, लेकिन फिर भी दर्द बढ़ता ही जा रहा था। डेविस लेबर में थीं, मगर उन्होंने इस संभावना को नजरअंदाज किया।

PunjabKesari

रात में पार्टी से पहले अचानक उन्हें टॉयलेट जाने की इच्छा हुई। इसके बाद उन्होंने टॉयलेट पर बैठकर धक्का देना शुरू किया। डेविस कहती हैं कि उन्हें पता ही नहीं था कि वे खुद की डिलीवरी कर रही हैं। जब उन्हें बच्चे के रोने की आवाज आई तब उन्हें समझ आया कि उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल चुकी है। डॉक्टर्स का कहना है कि बच्चा और मां दोनों की सेहत अच्छी है। बच्चे का जन्म होने के बाद डेविस के दोस्त ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया, जिसके बाद बच्चे को इंक्युबेटर में रखा गया। डॉक्टर्स के अनुसार फ्रेडी का जन्म 35वें हफ्ते में हुआ है।

PunjabKesari

 डेविस ने बताया कि उनके लिए बच्चे का जन्म एक सपना देखने की तरह था। वे कहती हैं- यह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा झटका था। शुरुआत में मुझे लगा जैसे मैं एक सपना देख रही हूं। मुझे सच्चाई का तब तक एहसास नहीं हुआ, जब तक मैंने उसे रोता नहीं देखा। उसे देखने के बाद मुझे समझ आया कि अब मुझे बड़ा होने की जरूरत है। डेविस ने अपने बेटे का नाम फ्रेडी ऑलिवर डेविस रखा है। 11 जून को जन्म के वक्त उसका वजन तकरीबन 3 किलोग्राम था। डेविस की मानें तो फ्रेडी एक शांत नवजात है और अस्पताल में सब उसे 'क्वाएट बेबी' के नाम से जानते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News