पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक मदद घटा सकता है ब्रिटेन: रिपोर्ट

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 10:05 PM (IST)

लंदन: पाकिस्तान को 2013 से 2018 के बीच ब्रिटेन से मिली मदद की संसदीय जांच के बीच इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि पाकिस्तान को अगले साल ब्रिटेन से मिलने वाली आर्थिक मदद में बेहद कमी आ सकती है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इसके साथ ही ब्रिटेन में बढ़ती गरीबी और देश की सरकार पर ब्रेक्सिट के मुद्दे पर राजनैतिक तनाव के बीच विदेशी सहायता में कटौती के लिए भारी दबाव के कारण भी पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक मदद में कटौती हो सकती है। ब्रिटिश संसद की अंतर्राष्ट्रीय विकास समिति (आईडीसी) के एक सूत्र ने कहा कि पाकिस्तान के लिए अंतर्राष्ट्रीय विकास विभाग (डीएफआईडी) के सहायता कार्यक्रम की आईडीसी द्वारा की जा रही जांच में इस मदद के खर्च के तौर तरीके की पड़ताल की जा रही है। 

ब्रिटिश सरकार पर भारी दबाव
उन्होंने साथ ही इस बात की पुष्टि की कि सरकार पर इस बात के लिए भारी दबाव है कि वह पाकिस्तान समेत अन्य देशों को दी जाने वाली मदद को या तो रोक दे या इसमें भारी कटौती करे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में अंतिम निर्णय सरकार द्वारा अगले साल मदद कार्यक्रम की जांच की रिपोर्ट को जारी करने के बाद लिया जाएगा। पाकिस्तान को दी जाने वाली ब्रिटिश मदद पहले ही 2018-19 के 32.5 करोड़ पाउंड से घटाकर 2019-20 के लिए 30.2 करोड़ पाउंड कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News