हर दिन दर्द से जूझ रही ये टीनऐजर, फिर भी लाइफ कर रही इंजॉय (pics)

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2018 - 10:53 AM (IST)

लंदन: ब्रिटेन की सबसे छोटी टीनऐजर आजकल सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रही है।  ब्रिटेन की जॉर्जिया रैन्किन जॉर्जिया की हाइट सिर्फ 31 इंच है। उन्होंने बताया कि किस तरह एक गंभीर बीमारी की वजह से उनकी हाइट बचपन में ही रूक गई और  किस तरह वह हर रोज वे भयानक दर्द सहती हैं। इसके बावजूद वे अपनी लाइफ को इंजॉय करती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वह सबसे अलग है।

PunjabKesari

जॉर्जिया ने अपने कहानी शेयर करते हुए कहा, जब वह स्कूल में थी तब हम 8 हफ्तों का एक पपी घर लेकर आए थे। तब वो मेरे घुटनों तक आता था। आज 10 साल बाद वो बहुत बड़ा हो गया है, पर मैं वैसी की वैसी ही हूं। उन्होंने बताया कि वे skeletal ­dysplasia नामक बीमारी से ग्रस्त हैं। इस बीमारी की वजह से हड्डियों का विकास रुक जाता है।

PunjabKesari
 जॉर्जिया ने हाल ही में एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में अपनी लाइफ के बारे में बातें शेयर कीं। उन्होंने बताया कि उनकी हाइ 2.5 फुट के आसपास है, जो एक 2 साल के बच्चे की औसत उम्र से भी कम है। उन्होंने बताया कि कैसे वे इस बीमारी की वजह से दिन रात दर्द सहती हैं। सुबह उठने से लेकर रात को सोते वक्त तक उनके शरीर में दर्द रहता है। ऐसे वक्त में वे दूसरी जगह खुद को व्यस्त रखती हैं, जिससे उनका ध्यान उस दर्द पर न जाए।
 PunjabKesari
 जॉर्जिया ने आगे बताया कि कई बार इस दर्द से निपटने के लिए वे खुद अपनी हाइट की कहानी लोगों को सुनाकर मजे लेती हैं। उन्होंने कहा, जब मैं हाईस्कूल में आई तब मेरी टाई मेरी हाइट से ज्यादा लंबी थी।  उन्होंने कहा कि कई बार लोग मेरी हाइट की वजह से इग्नोर करते हैं, मुझे पार्टी में नहीं बुलाते हैं पर मुझे इस बात का बुरा नहीं लगता। मैं ऐसे वक्त में कुछ काम कर लेती हूं। जॉर्जिया ने बताया कि वे यूट्यूब पर मेकअप करने की टिप्स देती हैं, उनके 1400 फॉलोअर्स हैं, जिससे उन्हें कुछ कमाई भी हो जाती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News