कोकीन की तस्करी में शख्स को 20 साल की कैद

punjabkesari.in Friday, Aug 18, 2017 - 11:54 AM (IST)

टोरांटो : अमरीका से ट्रकों में छुपाकर सीमावर्ती रास्तों के द्वारा 120 मिलियन अमरीकी डालर कोकीन की तस्करी करने के एक चर्चित केस में 47 वर्ष के हरिन्द्र धालीवाल को बुधवार, 16 अगस्त को वरिष्ठ यू.एस. जिला न्यायाधीश विलियम एम स्क्रेटनी ने (यू.एस.ए.) बफलो अदालत में जज ने 20 वर्ष कैद की सजा सुनाई है। 


गत माह इस आरोपी के साथी रहे गुरशरण सिंह को सवा पांच वर्ष कैद हुई थी। यह मामला न्यूयार्क स्टेट के इतिहास में नशीले पदार्थ की सबसे बड़ी तस्करी के मामले से जुड़ा है जिसमें अमरीका व कनाडा के 7 व्यक्ति चार्ज किए गए थे। पेशे से ट्रंक चालक धलीवाल ने स्वीकार किया कि उसने 3000 किलोग्राम से अधिक कोकीन (जिसकी कीमत लगभग $120 मिलियन)की तस्करी करने में मदद की। कोकीन की तस्करी मामले में छह अन्य- रविंदर अरोड़ा, माइकल बागड़ी, परमिंदर सिद्धू, एल्विन रंधावा, गुरशरण सिंह, और हुये होआंग गुयेन - पहले से ही दोषी हैं।


पुलिस ने जांच के दौरान, 230 किलोग्राम कोकीन जब्त की। इनमें से, दो अलग-अलग जगहों में 123 किलोग्राम जब्त की गई , लेविस्टन-क्वीनटन ब्रिज और जिनेवा में, एन.वाई., शेष 107 किलोग्राम कैलिफोर्निया में जब्त की गई। पुलिस मामले की जांच में जुटी हैं और इस मामले में शामिल बाकी आरोपियों की तलाश जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News