फाइव-स्टार रिज़ॉर्ट में अंडे खाने से 8 वर्षीय बच्चे की किडनी हो गई फेल, डाक्टरों ने बताया चौंकाने वाला कारण

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2024 - 11:38 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः फाइव-स्टार रिज़ॉर्ट में अंडे खाने से 8 वर्षीय लड़के ऐसी हालत हो गई कि उसकी हालत मुर्दों के समान हो गई । जैक्सन बेंटले, तुर्की में एक पांच सितारा रिज़ॉर्ट में रहने के दौरान खाए गए अंडों से बीमार हो गया और उसकी हालत "लगभग मरने  जैसी " हो गई है। मेट्रो यूके की एक रिपोर्ट के अनुसार, उनकी मां नताली पार्र ने कहा कि अंडे खाने के बाद उनका बेटा एक बग यानि कीड़े की वजह से साल्मोनेला से संक्रमित हो गया और इसी कारण उसकी किडनी फेल हो गई है और शरीर के बाकि अंगों को भी गंभीर नुकसान पहुंचा"।

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नताली पार्र ने बताया कि पिछले साल जून में परिवार एक सप्ताह की छुट्टी पर तुर्की के एक फाइव-स्टार रिज़ॉर्ट में छुट्टियां मनाने गया था।  रिज़ॉर्ट में तीसरे दिन उन्हें पेट में गंभीर ऐंठन, दस्त और उच्च तापमान के कारण अस्पताल ले जाया गया तो अंडे खाने से साल्मोनेला नामक कीड़े से संक्रमित होने का पता चला। नताली रे अनुसार डाक्टरों ने बताया कि साल्मोनेला संक्रमण दो तरह का होता है जिनमें से एक घातक हो सकता है और तंत्रिका संबंधी क्षति का कारण बन सकता है। नताली ने कहा कि कुछ देर वहां इलाज के बाद वह ब्रिटेन वापस आ गए और यहां भी बेटे को कई हफ्तों के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उसकी हालत में कोई ज्यादा सुधार नहीं आया तो उसे छुट्टी दे दी गई। नताली के मुताबिक, इससे उन्हें काफी सदमा लगा और वह छह महीने बाद भी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाया है।

PunjabKesari

"जैक्सन घर पर वापस आ गया है और जबकि हमने सामान्य जीवन में वापस जाने की कोशिश की है। वह अभी भी बिना दर्द के ठीक से खाना नहीं खा सकता है। एक जिंदादिल, मिलनसार लड़का छुट्टियों पर तुर्की गया था और एक बुत की तरह वापस आया। उनका बेटा कमजोरी के कारण व्हीलचेयर पर निर्भर हो गया और एंटीबायोटिक्स उस पर असर नहीं कर रही थीं। यह बदलाव दिल तोड़ने वाला है।

 

नताली  ने रोते हुए बताया कि मेरे बेटे की जगह एक शांत, दब्बू लड़के ने ले ली है, जो अभी भी उस अनुभव से सदमे में है, रात में उसे डर लगता है, जिसका मतलब है कि वह सोने से डरता है और साथ ही खाने से भी डरता है। उन्होंने आगे कहा, "इस स्टोरी को शेयर इसलिए किया ताकि अगर हम दूसरों को उस नरक से गुजरने से रोकने में मदद कर सकते हैं जिससे हम गुजर रहे हैं, तो हमारे लिए यह कुछ राहत होगी। हम वास्तव में चाहते हैं कि जैसा जिंदादिल चुलबुला हमारा बच्चा छुट्टियों पर गया था वह हमारे पास वापस आ जाए।" 
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News