सऊदी महावाणिज्य दूत के घर में मिले लापता पत्रकार खशोगी के शरीर के टुकड़े

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 09:38 PM (IST)

लंदनः  लापता पत्रकार जमाल खशोगी को लेकर ब्रिटेन के एक ब्रॉडकास्टर ने मंगलवार को एक दिल दहलाने वाली रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट के अनुसार, खशोगी के शरीर के हिस्से इस्तांबुल स्थित सऊदी महावाणिज्य दूत के घर में पाए गए हैं। स्काई न्यूज के मुताबिक, वॉशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार जमाल खशोगी (59) के शरीर को काट कर टुकड़े कर दिए गए थे और उनके चेहरे को चोटिल कर दिया गया था। उनके शरीर के कुछ हिस्से महावाणिज्य दूत के घर के बगीचे में पाए गए हैं। हैबरलर की रिपोर्ट में बताया गया है कि तुर्की की रोडिना पार्टी के नेता डोगू पेरिनसेक ने भी एक इंटरव्यू में दावा किया कि पत्रकार के शव को महावाणिज्यदूत के घर के बगीचे में कुएं से बरामद किया गया।
PunjabKesari
यह रिपोर्ट तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन की ओर से खशोगी की हत्या की साजिश रचने का आरोप सऊदी अरब पर लगाने के तत्काल बाद सामने आई है। उन्होंने कहा कि इस हत्या को सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया था। इसके साथ ही उन्होंने शव के बारे में जानकारी सहित सऊदी अरब से और जानकारी देने के लिए कहा। दैनिक समाचार पत्र हुर्रियत की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति ने सत्तारूढ़ जस्टिस एंड डेवलपमेंट पार्टी के संसदीय समूह की बैठक में अपने संबोधन में कहा, "तुर्की सुरक्षा सेवा के पास सबूत है कि (खशोगी की) हत्या सुनियोजित तरीके से की गई।
PunjabKesari
तुर्की और विश्व को तभी संतुष्टि मिलेगी जब इस हत्या के सभी दोषियों को जिम्मेदार ठहराया जाएगा। अन्य देशों को इस जांच में जरूर शामिल होना चाहिए।" उन्होंने कहा, "तुर्की अंतरराष्ट्रीय समुदाय की संयुक्त अंतरात्मा बन गया है। इस तरह के जघन्य अपराध को करना और इसे छिपाना मानवता के जमीर के खिलाफ है।" राष्ट्रपति ने हालांकि इस संबंध में कोई भी ऑडियो या वीडियो सबूत पेश नहीं किया, जिसका उनकी सरकार दावा करती रही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News