Bangladesh: खालिदा जिया की पार्टी BNP ने शेख हसीना को गिरफ्तार करने की मांग की

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2024 - 07:28 PM (IST)

Dhaka: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की पार्टी ने बृहस्पतिवार को देशभर में धरने आयोजित कर अपदस्थ प्रधानमंत्री शेख हसीना और उनके करीबी लोगों को हालिया हिंसा के लिए गिरफ्तार करने तथा उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की। हसीना अपनी सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर पांच अगस्त को देश छोड़कर चली गई थीं।

 

बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) की ढाका महानगर इकाई के कार्यकर्ता और समर्थक अपनी मांगों को लेकर बैतुल मुकर्रम नेशनल मस्जिद के दक्षिणी गेट, हसीना की पार्टी अवामी लीग के कार्यालयों के सामने और सेंट्रल शहीद मीनार पर एकत्र हुए। बांग्लादेश में पांच अगस्त को हसीना सरकार गिरने के बाद देश भर में हिंसक घटनाओं में 230 से अधिक लोगों की मौत हो गई, जिसके साथ ही तीन सप्ताह तक हुई हिंसा के दौरान मरने वालों की संख्या बढ़कर 560 हो गई।

 

BNP ढाका सिटी साउथ के संयोजक रफीकुल इस्लाम मजनू ने बृहस्पतिवार को बैतुल मुकर्रम में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया। उन्होंने कहा, “हमने आज के लिए एक कार्यक्रम की घोषणा की है। बीएनपी और उसके सहयोगी संगठन ढाका और देश भर में कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं। हमारी एक मांग है - फासीवादी निरंकुश शेख हसीना और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा चलाया जाए। उन्होंने बांग्लादेश में क्रूर नरसंहार किया है।”  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News