दुनिया के सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स और वॉरेन बफे बने वेटर (देखें वीडियो)

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2019 - 12:40 PM (IST)

लॉस एंजलिसः दुनिया के दो सबसे अमीर आदमी रेस्टोरेंट में वेटर का काम करते नजर आए । इस बात पर यकीन करना मुश्किल है लेकिन, ऐसा हुआ है अमेरिका में  जहां माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स (63) और बर्कशायर हैथवे के चेयरमैन वॉरेन बफे (88) आइसक्रीम और फास्ट फूड रेस्टोरेंट डेरी क्वीन में वेटर का काम करते दिखे । गेट्स ने मंगलवार को इसका वीडियो भी शेयर किया।

PunjabKesari

गेट्स और बफे ने कर्मचारियों की तरह एप्रन और नेमटैग पहनकर मिल्कशेक बनाया, आइसक्रीम सर्व की और कैश काउंटर भी संभाला। सर्विस देते वक्त वे ग्राहकों से मजाक करते हुए भी नजर आए। गेट्स ने कहा है कि उन्होंने बफे के मुकाबले मिल्कशेक बनाना जल्दी सीख लिया। पिछले महीने ओमाहा में बर्कशायर के शेयरधारकों की सालाना मीटिंग से वक्त निकालकर बफे और गेट्स ने कुछ अलग करना चाहा।

PunjabKesari

दोनों ने डेरी क्वीन रेस्टोरेंट पहुंचकर लंच किया और वहां काम की ट्रेनिंग भी ली। बफे डेरी क्वीन रेस्टोरेंट चेन के मालिक हैं। उनकी कंपनी बर्कशायर हैथवे ने 1998 में इसे खरीदा था। बिल गेट्स दुनिया के दूसरे बड़े अमीर हैं। उनकी नेटवर्थ 102 अरब डॉलर है।

 

बफे का चौथा नंबर है। उनकी नेटवर्थ 83.4 अरब डॉलर है। दोनों दुनिया के बड़े दानदाताओं में भी शामिल हैं। बफे, बिल गेट्स और मिलिंडा गेट्स ने 2010 में गिविंग प्लेज मुहिम शुरू की थी। इसके जरिए दुनिया के अमीरों को परोपकार के कामों में दान करने के लिए प्रेरित किया जाता है

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News