बिलावल ने अमेरिकी सेना को ठिकाने देने के मुद्दे पर इमरान सरकार को लगाई फटकार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 02, 2021 - 04:49 PM (IST)

पेशावर: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने देश में संयुक्त राज्य अमेरिका को सैन्य ठिकाने देने के लिए सहमत होने के लिए इमरान खान के नेतृत्व वाली "अवलंबी" सरकार की खिंचाई की है। कहा जाता है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन अफगानिस्तान छोड़ने वाले अमेरिकी सैनिकों के लिए पाकिस्तान की धरती पर ठिकाने  के मुद्दे पर प्रधान मंत्री इमरान खान  के साथ बातचीत कर रहा है।

 

मीडिया  रिपोर्ट के अनुसार  रविवार को चारसद्दा जिले के वाली बाग में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए PPP अध्यक्ष  ने कहा कि पड़ोसी देश अफगानिस्तान में बदलते हालात के कारण अमेरिका को पाकिस्तान के अंदर ठिकाने दिए जा रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि अफगानिस्तान में तेजी से बदलती स्थिति पर सभी राजनीतिक नेताओं के परामर्श से निर्णय लिया जाना चाहिए।

 

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने 11 मई को इस्लामाबाद में मीडिया से कहा था, "हम अपने क्षेत्र में  सैन्य ठिकाने बनाने की  अनुमति नहीं देंगे।" पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने भी सार्वजनिक रूप से इस बात से इंकार किया है कि अमेरिकी सेना के साथ कोई "नया समझौता" किया गया है।

 

इससे पहले पाकिस्‍तान पीपुल्‍प पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर  हमला  करते हुए कहा  था कि प्रधानमंत्री इमरान खान भीख मांगने का कटोरा लेकर दुनिया की चौखट पर घूम रहे हैं और पूरे पाकिस्‍तान की प्रतिष्‍ठा को मिट्टी में मिला रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि इमरान खान ने पाकिस्‍तान को अंतरराष्‍ट्रीय कर्जदाता देशों और संगठनों का गुलाम बना दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News