बाइडेन कोविड, जलवायु पर चर्चा के लिए पोप फ्रांसिस से मिलेंगे

punjabkesari.in Thursday, Oct 14, 2021 - 10:24 PM (IST)

वाशिंगटनः राष्ट्रपति जो बाइडेन इसी महीने के अंत में अपनी वेटिकन यात्रा के दौरान पोप फ्रांसिस से मिलेंगे और कोरोना वायरस महामारी, जलवायु संकट तथा गरीबी जैसे मुद्दों पर चर्चा करेंगे। बाइडन वैश्विक आर्थिक और जलवायु परिवर्तन बैठकों के लिए इटली और ब्रिटेन की पांच दिवसीय यात्रा पर जाएंगे। 

व्हाइट हाउस के अनुसार, बाइडेन की योजना पोप के साथ बैठक के दौरान कोरोना वायरस महामारी, जलवायु संकट और गरीबी जैसे विषयों पर चर्चा करने की है। उनकी मुलाकात 29 अक्टूबर को होगी और उसके बाद बाइडन रोम में समूह-20 के नेताओं के दो दिवसीय शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। उसके बाद वह संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन के लिए ग्लासगो, स्कॉटलैंड जाएंगे। इस सम्मेलन को सीओपी26 भी कहा जा रहा है। 

बाइडेन रोमन कैथोलिक हैं और वह अक्सर सार्वजनिक रूप से अपनी आस्था का जिक्र करते हैं तथा हर सप्ताहांत प्रार्थना में भाग लेते हैं। लेकिन समलैंगिक विवाह और गर्भपात अधिकारों जैसे मुद्दों को समर्थन सहित उनके राजनीतिक विचारों को लेकर कई बार उन्हें कैथोलिक चर्च के कुछ नेताओं की आलोचना का सामना करना पड़ता है। पोप के साथ मुलाकात के दौरान अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडेन अपने पति के साथ मौजूद रहेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News