बाइडेन ने भारतीय अमेरिकी राघवन को किया पदोन्नत, व्हाइट हाउस का प्रमुख बनाया

punjabkesari.in Saturday, Dec 11, 2021 - 10:41 AM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारतीय अमेरिकी गौतम राघवन को पदोन्नत करते हुए उन्हें शुक्रवार को व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति के कार्मिकों के कार्यालय का प्रमुख बनाया। बाइडन के राघवन को पदोन्नत करने की घोषणा से पहले संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति के कार्मिकों के कार्यालय की निदेशक (WH PPO) कैथी रसेल को संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) की अगली कार्यकारी निदेशक नियुक्त करने के इरादे की घोषणा की।

 

बाइडsन ने कहा कि कैथी के नेतृत्व में व्हाइट हाउस PPO ने लोगों की नियुक्ति में विविधता एवं तेजी के रिकॉर्ड तोड़े और यह सुनिश्चित करने के लिए निरंतर काम किया कि देश की संघीय सरकार अमेरिका को प्रतिबिंबित करे। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि पहले ही दिन से कैथी के साथ मिलकर काम कर रहे गौतम राघवन PPO के नए निदेशक होंगे और इस बदलाव से हम एक दक्ष, प्रभावी, भरोसेमंद और विविध संघीय कार्यबल का निर्माण करने में सक्षम होंगे।''

 

भारत में जन्मे राघवन का पालन-पोषण सिएटल में हुआ और उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से स्नातक किया। वह ‘वेस्ट विंगर्स: स्टोरीज़ फ्रॉम द ड्रीम चेजर, चेंज मेकर्स, एंड होप क्रिएटर्स इनसाइड द ओबामा व्हाइट हाउस' के संपादक हैं। वह समलैंगिक हैं और अपने पति एवं एक बेटी के साथ वाशिंगटन डीसी में रहते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News