बाइडेन अपने सहयोगी रॉन क्लैन को बनाएंगे ‘व्हाइट हाउस चीफ ऑफ स्टाफ'

punjabkesari.in Thursday, Nov 12, 2020 - 11:06 AM (IST)

 वाशिंगटनः अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के विजेता और आगामी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने सहयोगी रॉन क्लैन को ‘व्हाइट हाउस चीफ ऑफ स्टाफ' नियुक्त करने की घोषणा की। बाइडेन द्वारा राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के बाद क्लैन राष्ट्रपति के कार्यकारी कार्यालय की देखरेख करेंगे और वरिष्ठ सलाहकार के रूप में अपनी सेवाएं देंगे। बाइडन ने कहा, ‘‘ रॉन कई वर्षों से मेरे बेहद खास रहे हैं, जब हमने एकसाथ काम किया।

 

वर्ष 2009 में इतिहास की सबसे बड़ी मंदी से अमेरिकी अर्थव्यवस्था को हमने मिलकर बचाया और बाद में वर्ष 2014 में जन स्वास्थ्य (इबोला कार्रवाई समन्वयक की भूमिका में)पर आई विपदा से निपटे।'' उन्होंने कहा, ‘‘ राजनीतिक क्षेत्र के लोगों के साथ काम करने का उनका लंबा, विविध अनुभव है और क्षमता ठीक वैसी ही है जैसी मुझे ‘व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ' में चाहिए, क्योंकि हम संकट का सामना कर रहे हैं और हमारे देश को एकसाथ लाने की जरूरत है।''

 

वहीं क्लैन ने कहा, ‘‘ राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित बाइडन को इस रूप में अपनी सेवा देना एक सम्मान की बात है और मैं उन्होंने जो विश्वास दिखाया है, उससे अभिभूत हूं। मैं उनके साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं..।'' क्लैन (2009-2011) में भी बाइडन के ‘चीफ ऑफ स्टाफ' थे, तब बाइडन उप राष्ट्रपति थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News