ब्रेकिंग: बाइडेन D-Day की 80वीं वर्षगांठ मनाने पहुंचे फ्रांस, कर सकते बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2024 - 03:06 PM (IST)

पेरिसः  दुनिया में चल रहे दो युद्दों के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन बुधवार को डी-डे की 80वीं वर्षगांठ मनाने के लिए फ्रांस पहुंचे जहां वह कोई बड़ा ऐलान  कर स कते हैं। उनकी यह यात्रा यूरोप में अमेरिकी सहयोगियों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को रेखांकित करने और 2024 के अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रम्प के साथ लोकतंत्र के अपने दृष्टिकोण की तुलना करने के लिए डिज़ाइन की गई है।

 

🚨🇫🇷🇺🇸BREAKING: BIDEN ARRIVES IN FRANCE

Landing at Paris Orly airport, where Prime Minister Gabriel Attal welcomed him, Biden began his state visit to mark 80 years since the World War II D-Day landings.

Along with Macron, King Charles III, and Trudeau, Biden will remember the… pic.twitter.com/MOO4D35X4e

— Mario Nawfal (@MarioNawfal) June 5, 2024

बाइडेन फ्रांस में 5 दिन बिताएंगे और नॉरमैंडी में डी-डे समारोह में भाग लेंगे।  नॉरमैंडी में अमेरिकी और सहयोगी सेनाओं ने द्वितीय विश्व युद्ध में नाज़ी जर्मनी को हराने में मदद करने के लिए फ्रांसीसी समुद्र तटों पर हमला किया था। यहां बाइडेन एक हाई-प्रोफाइल भाषण देंगे और राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन के साथ एक औपचारिक राजकीय यात्रा करेंगे। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने पेरिस जाने वाली राष्ट्रपति की उड़ान में संवाददाताओं को बताया कि नॉरमैंडी में बाइडेन यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ रूसी आक्रमणकारियों को पीछे हटाने के युद्ध प्रयास के बारे में बातचीत करेंगे।

PunjabKesari

सुलिवन ने कहा कि नॉरमैंडी में गुरुवार को औपचारिक 80वीं वर्षगांठ समारोह में और शुक्रवार को प्रसिद्ध पॉइंट डू होक चट्टानों पर बाइडेन की टिप्पणियां अलगाववाद के खतरों और तानाशाहों के सामने खड़े होने की आवश्यकता के इर्द-गिर्द केंद्रित होंगी। बाइडेन  डी-डे आक्रमण में भाग लेने वाले बुजुर्ग दिग्गजों से मिलेंगे, जो एक भावनात्मक क्षण होने का वादा करता है। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि यूक्रेन की सहायता के लिए लगभग 300 बिलियन डॉलर की प्रीज  रूसी संपत्ति के संभावित उपयोग पर बाइडेन और मैक्रोन यात्रा के दौरान चर्चा करेंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News