डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने के लिए बाइडेन, हैरिस ने औपचारिक रूप से दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए

punjabkesari.in Saturday, Aug 15, 2020 - 04:06 AM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन और भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस ने क्रमश: राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने के लिए आवश्यक दस्तावेजों पर शुक्रवार को औपचारिक रूप से हस्ताक्षर किए। डेलावेयर राज्य के विलमिंगटन में हैरिस के साथ बैठे बाइडेन ने उनके सामने मेज पर रखे कागजों को देखकर मीडिया से कहा,'' हम इसे आधिकारिक रूप देने जा रहे हैं।'' 
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि अमेरिका में नवम्बर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने 55 वर्षीय हैरिस को बुधवार को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना था। हैरिस के पिता अफ्रीकी और मां भारतीय हैं। यदि हैरिस उपराष्ट्रपति बन जाती हैं, तो वह इस पद पर आसीन होने वाली अमेरिका की पहली महिला होंगी और देश की पहली भारतीय-अमेरिकी और अफ्रीकी-अमेरिकी उपराष्ट्रपति होंगी। 
PunjabKesari
बाइडेन ने कहा, '' हम प्रत्येक राज्य में मतपत्र के लिए हमारे अनुरोध पर हस्ताक्षर करने जा रहे हैं। मैं डेलावेयर पर हस्ताक्षर करके शुरू कर रहा हूं और सीनेटर कैलिफोर्निया पर हस्ताक्षर करने जा रही हैं।'' इस पर हैरिस ने कहा,''मैं तैयार हूं। आगे बढ़ते हैं।''इसके बाद बाइडेन और हैरिस ने दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए।    
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News