बीजिंग में एक माह के बाद कोरोना पाबंदियों से मिली ढील, ज्यादातर रेस्तरां फिर से खुले

punjabkesari.in Monday, Jun 06, 2022 - 05:33 PM (IST)

बीजिंगः कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद अधिकारियों ने महामारी संबंधित पाबंदियों में कुछ और ढील दी तथा लगभग एक महीने के बाद चीन की राजधानी बीजिंग में ज्यादातर रेस्तरां फिर से खुल गए। संग्रहालय, सिनेमा और जिम को 75 प्रतिशत क्षमता तक संचालित करने की अनुमति दी गई है और अब लोगों के घरों तक सामान को पहुंचाया जा सकता है।

 

स्कूलों को पहले आंशिक रूप से खोला गया था लेकिन अब 13 जून से स्कूलों का संचालन पूरी क्षमता के साथ किया जा सकता है। अधिकारियों को संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद इमारतों और परिसरों को बंद करना पड़ा था और शहर में छह सप्ताह के दौरान संक्रमण के लगभग 1,800 मामले सामने आये थे। रविवार को नये मामलों की संख्या घटकर छह रह गई है। 

 

शंघाई शहर में महामारी के कारण लगभग दो महीने तक पाबंदियां लागू रही। शहर में पिछले सप्ताह कुछ पाबंदियां हटाई गई थी लेकिन रेस्तरां बंद रहे। बीजिंग और शंघाई दोनों शहरों में, मेट्रो या कार्यालयों, शॉपिंग मॉल या अन्य सार्वजनिक स्थानों में प्रवेश करने से पहले लोगों को पिछले 72 घंटों में कोविड के लिए कराई गई नेगेटिव जांच रिपोर्ट दिखानी होगी। 

 

विस्फोट के कारण लगी भीषण आग में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई और 450 से अधिक लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। ‘द डेली स्टार' समाचार पत्र ने बताया कि चटगांव के सीताकुंड उपजिला में कदमरासुल क्षेत्र स्थित बीएम कंटेनर डिपो में शनिवार रात आग लग गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News