बांग्लादेश के दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान रखने वाले की हुई पहचान, आरोपी को लेकर हुए हैरानीजनक खुलासे

10/21/2021 12:34:51 PM

ढाकाः बांग्लादेश में पुलिस ने 13 अक्टूबर को कोमिला के दुर्गा पूजा पंडाल में साम्प्रदायिक हिंसा को जन्म देने वाले  आरोपी की पहचान कर ली है। पुलिस ने आरोपी को लेकर हैरानीजनक खुलासे किए हैं। पुलिस के अनुसार आरोपी ने ही दुर्गा पंडाल में कुरान रखी थी जिसके बाद बांग्लादेश के 22 जिलों में साम्प्रदायिक हिंसा फैल गई थी। आरोपी की पहचान सुजानगर के रहने वाले इकबाल हुसैन (35) पुत्र नूर अहमद के रूप में हुई है।

 

बांग्लादेश के प्रमुख मीडिया आऊटलेट  के अनुसार पुलिस ने जब पूजास्थल के CCTV फुटेज खंगाले तो आरोपी उसमें कैप्चर हुआ। कोमिला SP फारूक अहमद ने बुधवार को इसकी पुष्टि की है। हालांकि तब तक आरोपी को पकड़ा नहीं जा सका था। पुलिस के अनुसार इकबाल नशे का आदी  है और आवारा घूमता है। पुलिस अब यह पता करने की कोशिश कर रही है कि उसका कहीं किसी पार्टी से राजनीति संबंध तो नहीं है। CCTV में आरोपी एक मस्जिद से कुरान लेकर दुर्गा पूजा स्थल की ओर जाते दिखाई दिया । बाद में उसे अपने हाथ में हनुमानजी की स्टाइल में गदा (लाठी) लेकर चलते देखा गया।

 

इस मामले में सिर्फ कोमिला पुलिस ने 4 FIR दर्ज की हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इकबाल की मां अमीना बेगम बेटे की हरकत से बेहद शर्मिंदा है। मां ने खुलासा किया कि वो ड्रग एडिक्ट है। इकबाल अपने पूरे परिवार को प्रताड़ित करता था।  उनका परिवार देशभर में विभिन्न मंदिरों में ठहरकर अपना जीवन-बसर करते है। इकबाल पिछले 10 सालों से मानसिक बीमार है। उसने अपने एक पड़ोसी को भी छुरा घोंप दिया था। इकबाल के छोटे भाई रेहान लगातार पुलिस की मदद करता रहा।
 

 

इकबाल की मां अमीना बेगम ने कहा कि उसके बेटे को इस करतूत की सजा मिलनी चाहिए। वहीं, कोमिला वार्ड-17 के पार्षद सैयद सोहेल का मानना है कि इकबाल की मानसिक हालत का किसी ने फायदा उठाया है। इस मामले में पुलिस ने 13 अक्टूबर को 41 वर्षीय मोहम्मद फोएज अहमद को गिरफ्तार किया था। इसने घटनावाले दिन पूजास्थल से फेसबुक लाइव किया था। बता दें कि अब तक 41 लोगों को पकड़ा गया है जिनमें से 4 इकबाल के सहयोगी हैं। जबकि देश के अलग-अलग हिस्सों में हुई साम्प्रदायिक हिंसा में 450 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 72 मामले दर्ज किए गए हैं। हिंसा में 7 लोगों की मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News