बांग्लादेशी PM का नौकर निकला अरबपति; हेलीकॉप्टर में करता है सफर, अकूत सम्पत्ति को लेकर हो रही खूब चर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 07:03 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः बांग्लादेश की प्रधानमंत्री  शेख हसीना के   नौकर को लेकर बड़ी आश्चर्यजनक खुलासा हुआ है। जानकारी के अनुसार रहे प्रधानमंत्री  शेख हसीना का नौकर कोई मामूली इंसान नहीं बल्कि अरबपति निकला  जिसकी अकूत संपत्ति की चारों तरफ चर्चा है। जो शख्स कभी घर पर पानी पिलाने का काम किया करता था, आज उसके पास लगभग 3 अरब रुपए की संपत्ति है। पीएम शेख हसीना ने अब उसके खिलाफ एक्शन लिया है। बांग्लादेश में भ्रष्टाचार के मामले में जमकर किरकिरी के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना ने एक्शन लेने की बात कही है।

 

जिन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, उनमें शेख हसीना का पूर्व नौकर भी है, जिसने 3.4 करोड़ डॉलर (लगभग 2.84 अरब भारतीय रुपए) की दौलत जमा की है। यही नहीं, वह अब हेलीकॉप्टर से यात्रा करता है। बांग्लादेश की मीडिया में हसीना के इस नौकर की खूब चर्चा है। अन्य आरोपियों में एक पूर्व सेना प्रमुख, एक पूर्व पुलिस प्रमुख, वरिष्ठ कर अधिकारी और राज्य भर्ती अधिकारी शामिल हैं। हसीना ने कार्रवाई की जानकारी देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार एक पुरानी समस्या है। इन गड़बड़ियों को साफ किया जाना चाहिए। हम कदम उठा रहे हैं।

 

बांग्लादेश की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम शेख हसीना ने जिस नौकर की बात की है, वो कभी उनके यहां निम्न स्तरीय कर्मचारी हुआ करता था। वह सभी के आने पर पानी लेकर जाया करता था। हसीना ने कहा, 'वह व्यक्ति जो मेरे घर में चपरासी के रूप में काम करता था, अब उसके पास 400,00,00,000 टका ($34 मिलियन डॉलर) है। वह हेलीकॉप्टर के बिना नहीं चल सकता। उसने इतना पैसा कैसे कमाया? यह जानने के बाद मैंने तुरंत कार्रवाई की।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News