बलूचिस्तान विस्फोटः धमाकों से 133 की मौत, इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 10:58 AM (IST)

क्वेटाः पाकिस्तान के बलूचिस्तान के मस्तुंग जिले में शुक्रवार को एक चुनावी रैली में हुए आत्मघाती विस्फोट में बलूचिस्तान अवामी पार्टी (बीएपी) उम्मीदवार नवाबजादा सिराज राईसैनी सहित 70 लोगों की मौत हो गयी और 120 से अधिक घायल हो गये। इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस)ने ली है।
PunjabKesari
आईएस की समाचार एजेंसी‘अमाक’ने यहां बताया कि दक्षिण पश्चिम पाकिस्तानन में चुनावी रैली के दौरान हुए आत्मघाती विस्फोट की जिमेदारी आंतकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट लेता है। एजेंसी इस दावे के संबंध में कोई विवरण एवं साक्ष्य नहीं दिये हैं। अधिकारियों ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के स्वदेश पहुंचने से पहले हुए विस्फोट से देश में तनाव का माहौल बना हुआ है। एक सप्ताह में चुनावी रैली पर यह तीसरा हमला है तथा एक माह में शुक्रवारको हुआ विस्फोट सबसे बड़ा है। 
PunjabKesari
बलूचिस्तान के कार्यवाहक स्वास्थ्य मंत्री फैज काकर ने रायटर को बताया कि विस्फोट में 70 लोग मारे गये हैं और 120 घायल हुए हैं।  पुलिस ने इससे पहले कहा कि रैली में 1000 से अधिक लोग शामिल थे। आत्मघाती विस्फोट मस्तुंग से बीएपी के उम्मीदवार सिराज को लक्ष्य बनाकर किया गया। सिराज बलूचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री नवाब असलम राईसनी के छोटे भाई थे। हमले में गंभीर रूप से घायल सिराज को चिकित्सकों ने क्वेटा भेजा जहां अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। शेष घायलों को जिला मुख्यालय के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
PunjabKesari
बलूचिस्तान में पीएमएल-एन नेतृत्व गठबंधन से अलग होने के बाद बीएपी का गठन इस वर्ष मार्च में हुआ था। शुक्रवार से पहले बननू में खैबर पख्तुन्खवा के पूर्व मुख्यमंत्री अकरम खान दुर्रानी के काफिले पर भी हमला किया गया। हलांकि वह सुरक्षित बच गये। इस हमले में चार लोगों की मौत हो गयी थी और 32 अन्य घायल हो गये थे। इसी तरह गुरुवार कीे रात खुजदार में भी पीएपी की चुनाव कार्यालय के पास विस्फोट में दो लोग घायल हो गए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News