3 दिनों बाद कब्र से ज़िन्दा निकाला गया मासूम!

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2017 - 10:57 AM (IST)

केपटाउनः साउथ अफ़्रीका के पैडॉक(Paddock) शहर में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने अाया है, जहां एक मासूम काे उसकी मां ने जिंदा जमीन में गाड़ दिया। दरअसल, ये घटना एक फ़ैक्ट्री के पास की है। यहां काम करने वाले लोगों को साइट के पास से किसी बच्चे के कराहने की आवाज़ें सुनाई दी, जब उन्हाेंने पास जाकर देखा, तो मिट्टी और लकड़ी के भूसे से बनी एक कब्र में एक जिंदा बच्चा रोता हुआ मिला। मिट्टी में पूरी तरह से सना हुआ ये बच्चा इतने दिनों तक ज़मीन के अंदर जिंदा था। 

लोगों ने इसे कब्र से निकाला ताे उसकी सांसे चल रही थी। वे अभी अास-पास पूछ ही रहे थे कि तभी उसी फै़क्ट्री में काम करने वाली एक मां ने इस बच्चे की ज़िम्मेदारी ली। उसने खुद काे इस निर्मम काम की दाेषी ठहराया। 25 साल की इस लड़की की शादी नहीं हुई है और ये बच्चा उसे अफ़ेयर से हुआ है। ऐसे ही किसी अफ़ेयर से उसका एक और बच्चा भी है। एेसे में उसका कहना था कि वो अपने पेरेंट्स के साथ रहती है और उसके घरवाले एक और बच्चे को नहीं अपनाते। 

लेकिन सवाल ये उठता है कि किसी भी इंसान को इस तरह किसी की जिंदगी के साथ खेलने का हक़ नहीं है। अगर आप किसी को पाल नहीं सकते, तो उसे किसी अनाथालय में दे सकते थे। इसमें उस मासूम का क्या दाेष, जाे बिना किसी गलती के उसे ये सजा मिले। फ़िलहाल महिला को पुलिस स्टेशन ले जाया गया है, जहां पुलिस महिला से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News