हेडफोन में जोरदार विस्फोट होने से महिला का हुआ ये हाल(Pics)

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2017 - 10:46 AM (IST)

सिडनी: आस्ट्रेलिया जाने वाले एक विमान में सफर कर रही महिला के हेडफोन में आग लगने से महिला का चेहरा और हाथ गंभीर रूप से झुलस गए। अधिकारियों ने आज इस घटना की जानकारी देते हुए विमान में बैटरी से चलने वाले उपकरणों के खतरे के बारे में चेतावनी दी।

अधिकारियों ने बताया कि 19 फरवरी को बीजिंग से मेलबर्न जाने वाले विमान की महिला यात्री अपने बैटरी से चलने वाले हेडफोन में संगीत सुन रही थी, संगीत सुनने के दौरान उसे नींद आ गई और उसी समय उसके बैटरी वाले हेडफोन में जोरदार विस्फोट हो गया। महिला ने इस घटना की जांच करने वाले आस्ट्रेलिया के यातायात सुरक्षा ब्यूरो (एटीएसबी) को बताया,‘‘जैसे ही मैं मुड़ी, तो मुझे अपना चेहरे पर जलन महसूस हुई।’’ महिला ने कहा,‘‘मैंने उसके बाद अपना चेहरा पकड़ लिया, जिससे हेडफोन मेरे गर्दन पर चला गया। मुझे अभी भी जलन महसूस हो रही थी, इसलिए मैंने हेडफोन बंद कर दिया और उसे फर्श पर फेंक दिया।’’ उन्होंने बताया, ‘‘हेडफोन में स्पार्किंग हो रही थी और इसमें थोड़ी आग भी लग गई थी।’’इसके बाद विमान के सहायक उसकी मदद को दौड़े और उन्होंने हेडफोन पर एक बाल्टी पानी डाल दिया, लेकिन हेडफोन की बैटरी और इसका कवर पिघलकर फर्श पर चिपक गए।  

घटना की तस्वीरों में दिखाई दे रहा है कि महिला का चेहरा काला पड़ गया है और उसकी गर्दन एवं हाथ में फफोले पड़ गए हैं। विमान में सवार अन्य यात्रियों को भी जले हुए प्लास्टिक, इलेक्ट्रॉनिक्स और जले हुए बालों की गंध बर्दाश्त करनी पड़ी। महिला ने बताया, ‘‘उपकरण जलने के बाद विमान के सभी यात्रियों ने खांसते और घुटन झेलते हुये यात्रा पूरी की।’’  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News