Breaking: मेक्सिको में राष्ट्रपति चुनाव प्रचार रैली दौरान हवा के झोंके से ढह गया मंच, बच्चे सहित 9 लोगों की मौत व 50 घायल (Video)

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2024 - 12:28 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः सैन पेड्रो गार्ज़ा गार्सिया में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जॉर्ज अल्वारेज़ मेनेज़ के लिए एक कार्यक्रम में हवा के कारण मंच का एक हिस्सा गिर गया। स्थानीय अधिकारियों ने कहा है कि मैक्सिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जॉर्ज अल्वारेज़ मेनेज़ के लिए एक अभियान कार्यक्रम में एक मंच की संरचना गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई और कम से कम 50 अन्य घायल हो गए।

PunjabKesari

मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर ने कहा कि उत्तरी राज्य नुएवो लियोन के सैन पेड्रो गार्ज़ा गार्सिया शहर में हवा के झोंके के कारण दुर्घटना हुई। मेनेज़ ने कहा कि जिस मंच पर वह समर्थकों को संबोधित कर रहे थे उसका एक हिस्सा ढह जाने के बाद उन्हें कुछ देर के लिए अस्पताल जाना पड़ा। मेक्सिको के सामाजिक सुरक्षा संस्थान के निदेशक ने बताया कि स्थानीय क्लीनिकों में दर्जनों लोगों का इलाज किया जा रहा है।

 

 PunjabKesari

मेनेज़ ने कहा “मैं ठीक हूं और जो कुछ हुआ उस पर आगे की कार्रवाई के लिए राज्य के अधिकारियों से संपर्क में हूं। अभी एकमात्र महत्वपूर्ण बात दुर्घटना के पीड़ितों की देखभाल करना है, ”मेनेज़ ने कहा, उन्होंने चुनाव अभियान गतिविधियों को निलंबित कर दिया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए दुर्घटना के वीडियो में मेनेज़ को अपनी भुजाएं लहराते हुए दिखाया गया है और भीड़ उनके नाम के नारे लगा रही है, इससे पहले उन्होंने ऊपर देखा तो एक विशाल स्क्रीन और धातु की संरचना उनकी ओर गिर रही थी। मंच का एक हिस्सा गिरते ही राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार सुरक्षा के लिए भागे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News