इंडोनेशिया में जबरदस्त भूकंप से 91 की मौत, 200 से अधिक घायल

punjabkesari.in Monday, Aug 06, 2018 - 11:46 AM (IST)

जकार्ता: इंडोनेशिया में लोंबोक द्वीप पर रविवार को आए 7.0 तीव्रता के भूकंप में कम से कम 91 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। इंडोनेशिया की राष्ट्रीय आपदा निवारण एजेंसी ने सोमवार को कहा कि भूकंप में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 91 हो गई है। एजेंसी के अनुसार, ज्यादातर मौत मलबा गिरने की वजह से हुई। भूकंप में सैंकड़ों घायल हो गए और हजारों घर क्षतिग्रस्त हो गए। 


PunjabKesari

मृतकों की संख्या में हो सकता है इजाफा
एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुरवो नुगरोहो ने बताया कि भूकंप के कारण लोगों में काफी दहशत फैल गई और लोग घरों तथा इमारतों से निकलकर बाहर भागने लगे। रात भर बिजली कटी रहने के कारण राहत तथा बचाव कार्याें में काफी दिक्कतें आई जिसकी वजह से राहतकर्मियों को घटना वाले क्षेत्रों में जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। 
PunjabKesari
एजेंसी ने दी थी भूकंप के बाद सूनामी की चेतावनी
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार लोंबोक में भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था। स्थानीय मीडिया के अनुसार लोंबोक के ज्यादातर क्षेत्रों में भूकंप के बाद बिजली गुल हो गई थी। लोंबोक और उसके पड़ोसी द्वीप बाली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों की इमारत को भी भूकंप के मामूली क्षति पहुंची लेकिन उड़ानों सेवाओं का परिचालन जारी रहा। एजेंसी ने भूकंप के बाद सूनामी की चेतावनी जारी की थी और लोगों से समुद्र से दूर रहने की अपील की था लेकिन सुनामी को चेतावनी को बाद में वापस ले लिया गया।  

PunjabKesariPunjabKesariPunjabKesari
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News