गर्लफ्रेंड को गिफ्ट देने के लिए बॉयफ्रेंड को लग गए 20 साल

punjabkesari.in Saturday, Aug 08, 2015 - 11:40 AM (IST)

बीजिंग : बचपन में वादे करना तो आसान होता है पर उन वादों को निभाना बेहद मुश्किल होता है । एेसे ही कुछ चीन के अनहुई प्रांत के फुयांग शहर में रहने वाले लियांग (30) ने साथ पढ़ने वाली अपनी दोस्त से शादी करने का वादा तब किया था जब उनकी उम्र 10 साल थी और उन्होंने उससे वादा किया था कि सगाई में हीरे की अंगूठी पहनाऊंगा।

स्कूल खत्म होने के बाद दोनों अलग तो हो गए लेकिन लियांग अपना वादा नहीं भूला और उसने 20 साल तक सिक्कों के रूप में पाई-पाई जोड़कर बचपन में किए अपने वादे को निभाने के लिए उसने करीब 1 लाख 23 हजार रुपए (12 हजार युआन) जमा कर लिए। जब सारी रकम जमा हो गई तो उसने सारे सिक्के पहले अखबार में लपेट कर रॉड्स बनाईं फिर उन्हें रिक्शे में रखकर ज्वेलरी शॉप में पहुंचे ।

दुकानदार ये सब कुछ देखकर हैरान रह गया और फिर लियांग ने उसे पूरी कहानी सुनाई और हीरे की अंगूठी खरीदी और ये सब कुछ देखकर दुकान के मालिक ने ज्वेलरी शॉप में इन सिक्कों का एक संग्रहालय बनाने का फैसला किया है और बात यही खत्म नहीं हुई जब लियांग अपनी प्रेमिका के पास पहुंचा तो वो इस वाक्य को भूल चुकी थी लेकिन जब उसने अंगूठी देकर सारा वादा याद करवाया तब उसकी प्रेमिका की आंखे भर आई और उसने तुरंत शादी के लिए हां कह दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News