नेपाल के कृषि मंत्री को महिलाओं से लिपटना पड़ा भारी (Watch Pics )

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2015 - 07:59 PM (IST)

काठमांडू: धान रोपण महोत्सव के दौरान यहां महिलाओं के गले मिलने का प्रयास करने की तस्वीरें और वीडियो आनलाइन पोस्ट होने पर सोशल मीडिया में आलोचनाओं के बाद नेपाल के कृषि मंत्री को आज इस्तीफा देना पड़ा। वार्षिक धान रोपण सत्र की शुरुआत के मौके पर मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान हरिप्रसाद पराजुली की महिलाओं को पकड़कर उनसे गले मिलने का प्रयास करने की तस्वीरें घटना के तुरंत बाद सोशल मीडिया में छा गईं जिससे उन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे। 
 
इन तस्वीरों की मीडिया, सांसदों तथा उनकी पार्टी पार्टी सीपीएन यूएमएल के नेताओं ने भी आलोचना की। पार्टी प्रवक्ता ने कहा, ‘‘तस्वीरें और वीडियो बताता है कि उनका व्यवहार अभद्र था। उन्होंने एक मंत्री जैसा व्यवहार नहीं किया।’’ प्रधानमंत्री सुशील कोइराला ने मंत्री का इस्तीफा मंजूर कर लिया। कोइराला के प्रेस सलाहकार प्रतीक प्रधान ने कहा कि पार्टी के निर्देश पर मंत्री इस्तीफा देने को मजबूर हुए। 
 
हालांकि तस्वीरों में पराजुली से दूर हटने का प्रयास करती दिख रही एक महिला ने आरोपों से इंकार किया। सत्तर वर्षीय सानू के सी ने संवाददाता संमेलन आयोजित करके मामले को बढ़ाचढाकर पेश करने के लिए मीडिया और महिला अधिकार कार्यकत्र्ताओं की निंदा की। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News