पाकिस्तान में हेलिकॉप्टर क्रैश, PM नवाज शरीफ को मारने की रची गई थी साजिश!

punjabkesari.in Friday, May 08, 2015 - 04:29 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में आज एक हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण उसमें सवार फिलीपीन और नॉर्वे के राजदूतों सहित छह लोगों की मौत हो गई। आतंकवादी संगठन टीटीपी ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। सूत्रों का कहना है कि इस हमले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को मारने की साजिश रची गई थी। 

सेना ने बताया कि हादसा पाकिस्तान के उत्तर में गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र में हुआ और विमान में 11 विदेशी नागरिक सवार थे। मरने वालों में नॉर्वे के राजदूत लीफ एच. लार्सेन, फिलीपीन के राजदूत डोमिगो डी. लूसेनारियो के अलावा मलेशिया और इंडोनेशिया के राजदूतों की पत्नियां एवं हेलिकॉप्टर के दो पायलट शामिल थे। हेलिकॉप्टर में छह पाकिस्तानी नागरिक और 11 विदेशी नागरिक सवार थे। यह हेलीकाप्टर नलतर घाटी में एक स्कूली इमारत पर दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया।  

सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल सलीम बाजवा ने बताया, ‘दो पायलट और फिलीपीन तथा नॉर्वे के राजदूतों, मलेशिया तथा इंडोनेशिया के राजदूतों की पत्नियों सहित चार विदेशी नागरिकों की मौत हो गई जबकि पोलैंड और डच राजदूत घायल हो गए।’  बाजवा ने बताया कि कई राजनयिकों को लेकर तीन एमआई-17 सैन्य हेलीकाप्टरों ने गिलगित-बाल्टिस्तान के लिए उड़ान भरी थी जहां पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ एक समारोह को संबोधित करने वाले थे।  

उन्होंने बताया, ‘दो हेलीकाप्टर सुरक्षित उतर गए लेकिन तीसरा हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें आग लग गई।’ हादसे में मारे गए अन्य लोगों की नागरिकता की पहचान होनी बाकी है और हादसे के वास्तविक कारण का भी तत्काल पता नहीं चल पाया। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ दो परियोजनाओं का शुभारंभ करने के लिए इलाके का दौरा करने वाले थे, हालांकि उनका विमान भी उडान भर चुका था लेकिन उसका मार्ग परिवर्तन कर उसे वापस इस्लामाबाद भेज दिया गया जहां वह सुरक्षित उतर गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News