ISIS के लिए जिहादी बने भारतीय इंजीनियर स्टूडेंट की मौत

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2015 - 01:54 PM (IST)

हैदराबादः ईराक और सीरिया के कई बड़े शहरों पर कब्जा करने वाले इस्लामिक स्टेट आइ.एस. संगठन में दुनियाभर के जिहादी शामिल हैं, जिसमें भारतीयों लड़कों के नाम भी शामिल है। 

एक टीवी चैनल ने खुफिया सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है कि सीरिया में जिहाद कर रहे हैदराबाद के एक इंजीनियरिंग स्टूडेंट की मौत हो गई है। 

गौरतलब है कि हैदराबाद के रहने वाले 25 साल के हनीफ वसीम की सीरिया में लड़ाई के दौरान 15 मार्च को मौत हो गई। वह पिछले साल नवंबर में इंजीनियरिंग की मास्टर डिग्री के लिए लंदन गया था। वहां कुछ कट्टरपंथी तत्वों के संपर्क में आने से उसका झुकाव इस्लामिक स्टेट तरफ हो गया और वह सीरिया चला गया।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि हनीफ करीमगंज से एक दूसरे लड़के को भी अपने साथ ले गया है। पुलिस उसकी जानकारी एकत्र कर रही है। हनीफ फरवरी में अपनी बहन की शादी के लिए भारत आया था।

वहीं, इंडियन इंटेलीजेंस एजेंसीज के पास कुछ भारतीयों के इस्लामिक स्टेट से जुड़े होने की सूचनाएं आई हैं। पिछले साल अक्टूबर में मुंबई के सॉफ्टवेयर इंजीनियर अनीस अंसारी को मुंबई स्थित एक अमेरिकी स्कूल को उड़ाने की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इसके दो महीने बाद कोलकाता के इंजीनियर मेहदी मंसूर बिस्वास को इस्लामिक स्टेट का टि्वटर अकाउंट हैंडिल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News