शर्मसार! पिता से ही बनाया रिश्ता और पैदा किए बच्चे

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2015 - 05:52 PM (IST)

ऑरेगानः बेटे से ज्यादा एक बेटी अपने पिता की लाडली होती है। वह बेटी की ख्वाहिशों और उसकी शादी के लिए कई तरह के सपने देखता है लेकिन ऑरेगान में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां एक लड़की ने अपने पिता को ही अपना पति मान लिया। 

डेली मेल के अनुसार, शेलेना मूडी नाम की इस लड़की को (25) को पिता के साथ शारीरिक संबंध रखने के आरोप में जेल की सजा हुई है और उसे 18 महीने तक पिता से न मिलने की भी सजा दी गई है। वही, पिता को भी 60 दिनों की जेल हुई है। 

पुलिस का कहना है कि मूडी अपने पिता एरिक ली गेट्स (49) के साथ स्प्रिंगफील्ड में पति-पत्नी की तरह रहती थी हालांकि बाद में वे दोनों क्लामथ फॉल में शिफ्ट हो गए और दो साल में उनके दो बच्चे भी पैदा हुए जबकि तीसरे बच्चे की मौत हो गई। वहीं मैडीकल रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि दोनों बच्चों को काफी बीमारियां हैं, और अब उन्हें स्टेट की कस्टडी में सौंप दिया गया है।

कोर्ट मे गेट्स को दोनों बच्चों के इलाज में खर्च होने वाला पैसा चुकाने का भी आदेश दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि अपनी आपराधिक करतूतों के चलते गेट्स बचपन में मूडी के साथ रहने के बजाए अधिकतर जेल में ही रहा। कोर्ट के रिकॉर्ड्स के मुताबिक उस पर लगे आरोपों में गुंडागर्दी और निरस्त लाइसैंस पर गाड़ी चलाना भी शामिल है।

मूडी और गेट्स ने यह स्वीकार किया है कि उन्होंने आम सहमति से यह रिश्ता आगे बढ़ाया था और बच्चे पैदा करने से पहले भी विचार किया था। डी.एन.ए. टेस्ट में भी यह बात साफ हो गई। 

आपको बता दें कि ऑरगन कानून के अनुसार, अगर कोई शख्स अपने ही परिवार के किसी व्यक्ति के साथ यौन संबंध बनाता है, या फिर किसी ऐसे शख्स के साथ जो उस परिवार से आनुवांशिक तौर पर जुड़ा हो उसके साथ यौन संबंध बनाता है तो यह अपराध माना जाता है। इनमें भाई-बहन, पिता-बेटी, मां-बेटा समेत खून के सभी रिश्ते शामिल हैं। इसका दोषी पाए जाने पर पांच साल की जेल और 78 लाख रुपए  का जुर्माना भी लगाया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News