राज शाह बने पहले भारतीय-अमरीकी मंत्री

punjabkesari.in Saturday, Feb 28, 2015 - 09:53 AM (IST)

वाशिंगटन : अमरीका के राष्ट्रपति पद के चुनावों में लगातार दो बार हार चुकी रिपब्लिकन पार्टी ने पार्टी के अनुसंधान एवं संचार विभाग में एक महत्वपूर्ण पद पर भारतीय-अमरीकी राज शाह की नियुक्ति की है जो हिलेरी क्लिंटन के कटु आलोचक रहे हैं । 

अमरीका राइजिंग एलएलसी के सह संस्थापक भागीदार एवं प्रबंध निदेशक रहे राज शाह को रिपब्लिकन नेशनल कमेटी (आरएनसी) के नए अनुसंधान निदेशक एवं संचार उपनिदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है । 

उन्होंने अमरीका  राइजिंग एलएलसी में संगठन की आेर से हिलेरी क्लिंटन का विरोध करने वाली एक अनुसंधान पुस्तक तैयार की थी । आरएनसी अध्यक्ष रीन्स प्रीबस ने कहा, ‘‘राज एेसे समय अनुसंधान विभाग का संचालन करेंगे जब हम 2016 में हिलेरी क्लिंटन और डेमोक्रेट्स को हराने तथा उनके कामों के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराने की तैयारी कर रहे हैं ।

राज क्लिंटन से संबंधित सभी चीजों पर विशेषज्ञ हैं और उनकी विशेषज्ञता हमारी पार्टी के लिए एक संपत्ति होगी ।’’  कॉर्नेल से स्नातक राज ने सीनेट और राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार अभियानों में काम किया और वह पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश के कार्यकाल के दौरान रेजिडेंशल पर्सनेल कार्यालय में सेवा दे चुके हैं ।

शाह ने कहा, ‘‘अमेरिकी तीसरी बार आेबामा प्रशासन को नहीं सह सकते, लेकिन असल में 2016 में यदि कोई दूसरा डेमोके्रट भी जीतता है तब भी देश की स्थिति एेसी ही बनी हरेगी।’’ जारी भाषा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News