रूसी राष्ट्रपति पुतिन की ''सीक्रेट'' बेटी की फोटो हुई वायरल!

punjabkesari.in Sunday, Feb 01, 2015 - 11:11 AM (IST)

मॉस्को: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने हमेशा से ही अपनी निजी जिंदगी और परिवार को सुर्खियों से दूर रखा है लेकिन पुतिन के विरोधी ब्लॉगर एलेक्सी नवालनी ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट में उनकी बेटी की पहचान उजागर कर सबको हैरानी में डाल दिया। फेसबुक में पोस्ट की यह फोटो वायरल हो गई है। 

नवालनी ने रिपोर्ट में अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट की है,  जिसमें पुतिन की बेटी कैटरीना व्लादिमीरोवना तिखानोवा का जिक्र है। बताया जा रहा है कि पुतिन की 28 वर्षीय बेटी मॉस्को स्टेट यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर काम करने वाले एक संगठन की प्रमुख हैं। 

इस रिपोर्ट के बाद नवालनी ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ''''आर.बी.सी. ने पाया कि पुतिन की बेटी मॉस्को स्टेट यूनिवर्सिटी की साइंटिफिक काउंसिल में हैं।'''' मॉस्को स्टेट यूनिवर्सिटी के करीबी सूत्रों ने इस बात की पुष्टि भी की है कि तिखानोवा पुतिन की बेटी हैं। इस पर तिखानोवा ने किसी तरह की कोई टिप्पणी नहीं की है।

दरअसल, बुधवार को मीडिया समूह आर.बी.सी. ने मॉस्को स्टेट यूनिवर्सिटी पर एक रिपोर्ट दी थी। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि यूनिवर्सिटी की नई सुविधाओं के प्रोजेक्ट पर काम करने वाली तिखानोवा करीब 105 अरब रुपए के प्रोजेक्ट करने वालों में से हैं। हालांकि, इसमें उनके और पुतिन के संबंधों को लेकर किसी तरह का कोई जिक्र नहीं था।

हालांकि राष्ट्रपति के निजी जिंदगी से जुड़े सवालों को शुरू से ही खारिज किया जाता रहा है। वहीं, क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने भी तिखानोवा की पहचान के सवाल को खारिज कर दिया। जब उनसे पूछा गया कि क्या पुतिन की बेटी मॉस्को स्टेट यूनिवर्सिटी में काम करती हैं। इस पर दिमित्री ने जवाब दिया कि ये जानना उनका काम नहीं है। वो राष्ट्रपति के साथ काम करते हैं न कि उनके बच्चों के साथ।

क्रेमलिन आमतौर पर पुतिन की निजी जिंदगी से जुड़े सवालों को खारिज करता रहा है। पुतिन भी अपनी निजी और परिवार से जुड़ी बातों को सार्वजनिक जिंदगी से दूर रखते हैं। बमुश्किल ही उनकी बेटियों कटरीना और मारिया की तस्वीरें दुनिया के सामने आती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News