गंदा काम करते मां-बाप ने पकड़ा तो छत से कूद दे दी जान

punjabkesari.in Friday, Jan 30, 2015 - 01:09 PM (IST)

सेंट पीटर्सबर्ग:  मां- बाप को अक्सर इस बात की चिंता सताती है कि कहीं उनका बच्चा किसी गलत संगत या कामों में न फंस जाए, जिसके लिए वह कई बार उन्हें डांट फटकार भी लगाते हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि वह उन्हें प्यार नहीं करते। 

डेली मेल की खबर के मुताबिक, रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां 12 साल की डारिया नाम की लड़की को उसके माता-पिता ने पोर्न फिल्मे देखते समय पकड़ा, जिसके बाद माता पिता द्वारा गुस्सा होने पर वह उनसे लड़ने लगी। गुस्से में आकर नाबालिग लड़की ने बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली।

लड़की की मौत के बाद उसके परिजनों ने उसका मोबाइल देखा तो उनके होश उड़ गए। मोबाइल में उसके दोस्तों ने अश्लील मैसेज भेजे थे। उसके इनबॉक्स में कई लिंक भी मिले। लड़की के अलावा घर में सिर्फ उसके माता-पिता ही रहते थे। उन दोनों ने ही उसे पाला था। लड़की की मौत के संबंध में अभी जांच जारी है। 

वहीं, पीड़ित लड़की के माता-पिता पर घरेलू हिंसा के आरोप लगे हैं। यह भी कहा जा रहा है कि इन दोनों का तलाक होने वाला है, जिसके बाद पीड़िता का मां दूसरे शहर में बसने की योजना बना रही है।

आपको बता दें कि इस घटना के करीब 9 साल पहले डारिया की बड़ी बहन की एक कार हादसे में मौत हो गई थी। डारिया की मौत की खबर से रूस में इंटरनैट यूजर्स के बीच एक बड़ी बहस शुरू हो गई है।

इस बारे में कुछ लोगों लड़की के माता-पिता पर आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने सवाल किया कि आखिर उन दोनों ने बच्ची से क्या-क्या कहा होगा, जिसके चलते उसने यह कदम उठाया। वहीं, दूसरे यूजर ने कहा कि उन्हें बच्ची को प्यार से समझाना चाहिए था। यह एक गंभीर स्थिति है। इसे लेकर सबको समझना चाहिए। एक और शख्स ने कहा कि इंटरनैट पर पोर्न को बैन कर देना चाहिए।

वर्ष 2012 में रूस ने कानून को सख्त करते हुए नाबालिगों को पोर्न जैसी सामग्री उपलब्ध कराने को लेकर कड़ा कानून बनाया था। इस संबंध में अधिकारियों का कहना है कि उनका उद्देश्य नाबालिगों को यौन उत्तेजक कंटेंट, आत्महत्या करने के तरीकों आदि के संबंध में जानकारी न देना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News