अंधेरे में डूबा पाकिस्तान

punjabkesari.in Sunday, Jan 25, 2015 - 05:30 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में बीती रात राष्ट्रीय स्तर पर सिस्टम फेल हो जाने के बाद देश का अधिकांश हिस्सा अंधेरे में डूब गया। अधिकारियों को बिजली की आपूर्ति बहाल करने में आज खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। किस तरह की गड़बड़ी थी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन इससे पाकिस्तान के 80 फीसदी इलाकों में बिजली गुल हो गई।   

 
बिजली की इस समस्या के कारणों को लेकर विरोधाभासी बयान आए हैं। शुरू में टेलीविजन चैनलों ने खबर दी थी कि बलूचिस्तान प्रांत के नसीराबाद जिले में आतंकवादियों ने गुड्डू बिजली संयंत्र की ट्रांसमिशन लाइन को बाधित किया।  बाद में जल एवं उर्जा उप मंत्री आबिद शेर अली ने इससे इंकार किया कि किसी आतंकवादी गतिविधि से बिजली की आपूर्ति बाधित हुई।  
 
उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान में एक प्रमुख ट्रांसमिशन लाइन में खराबी के कारण कल मध्य रात्रि में बिजली संकट पैदा हुआ। उधर, खुद के बलूच रिपब्लिकन आर्मी के प्रवक्ता होने का दावा करने वाले सरबाज बलूच ने दावा किया कि इस निष्क्रिय आतंकी समूह ने नसीराबाद के नोतल इलाके में 220 किलोवाट की दो ट्रांसमिशन लाइन को बम से उड़ाया है।  
 
अधिकारियों ने कहा कि कल रात की दिक्कत के कारण कराची, हैदराबाद, सुकूर, क्वेटा, इस्लामाबाद और पेशावर जैसे प्रमुख इलाके अंधेरे में डूब गए। इसके अलावा सैकड़ों गांव और छोटे कस्बों में भी बिजली गुल हो गई। अधिकारी इस समस्या को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं और खबरों के अनुसार बिजली की आपूर्ति धीरे-धीरे बहाल की जा रही है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News