आईएस ने हैक किया अमेरिकी सेना का ट्विटर अकाउंट

punjabkesari.in Tuesday, Jan 13, 2015 - 10:10 AM (IST)

वॉशिंगटन: अमेरिकी सेना के सेंट्रल कमान का ट्विटर अकांउट सोमवार को (आईएस) ने हैक कर लिया। इस घटना के बाद अमेरिकी सेना ने हालांकि अपने इस अकांउट को ब्लॉक कर दिया है। इराक और सीरिया में अमेरिकी और सहयोगी सेनाओं से लड़ रहे आतंकी संगठन आईएस के समर्थक ने अकांउट हैक करने के बाद उसमें पोस्ट भी किया, ‘अमेरिकियों हम आ रहे हैं। अपने पीछे मुड़कर देखो।’ 

इस पर जारी अन्य पोस्ट में अमेरिकी सैनिकों के नाम और फोन नम्बर भी हैं। इसके साथ पॉवर पाइंट फोटो और नक्शे भी हैं। अमेरिकी सेना की ओर से अब तक इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। यह बात भी सामने आई है कि जिस समय हैकर अमेरिकी सेना की साइट हैक कर रहे थे तब अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा उसी समय अपने एक भाषण में हैकिंग के खिलाफ सख्त कानून बनाने की बात कर रहे थे। उन्होंने यह भी कहा कि कैसे कंपनियों को हैकिंग की समस्या से निपटना चाहिए, इस पर विचार करना चाहिए। 
 
इसके अलावा ट्विटर अकाउंट से कुछ नामों की लिस्ट, मिलिट्री के लोगों के फोन नंबर, पावरपॉइंट स्लाइड्स और मैप भी ट्वीट किए गए थे। यही नहीं, यूट्यूब अकाउंट को भी हैक कर लिया गया था। इसमें काफी देर तक यूएस सेंट्रल कमांड के हैक किए गए ट्विटर अकाउंट के स्क्रीनशॉट लगाए गए थे।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News