प्रिंस ने यौन शोषण के आरोपों से किया इन्कार

punjabkesari.in Sunday, Jan 04, 2015 - 05:34 PM (IST)

लंदन:  ब्रिटेन की महारानी एजिलाबेथ के बेटे प्रिंस एंड्रयू पर यौन शोषण का आरोप लगने के बाद ब्रिटिश राजघराने ने आज आरोंपों से इन्कार किया। ब्रिटिश महारानी के महल बकिंघम पैलेस कार्यालय ने इन आरोपों से इंकार करते हुए इसे बेबुनियाद बताया है।

आमतौर पर महल की ओर से ऐसे मामलों में टिप्पणी नहीं की जाती लेकिन इस बार महारानी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ऐसे आरोप लोकप्रियता बटौरने के लिए लगाए जाते हैं और समय के साथ अपने आप समाप्त हो जाते  हैं हालांकि आरोप लगाने वाली महिला का कहना है कि वह इस मामले में चुप नहीं रहेगी।

गौरतलब है कि एक महिला ने अमरीकी अदालत में पेश किए गए दस्तावेजों में बताया था कि जब वह नाबालिग थी तब प्रिंस एंड्रयू ने उसका तीन बार यौन शोषण किया था। उसने बताया कि वर्ष 1999 से 2002 के बीच प्रिंस ने एक बार लंदन और दो बार अमरीका में उसका यौन शोषण किया।  महिला ने कहा कि प्रिंस ने उसका यौन शोषण तब किया जब वह नाबालिग थी।

प्रिंस एंड्रयू के मित्र जैफ्रे एप्सटीन इस मामले में प्रमुख आरोपी है। मामले में एक वकील समेत कुछ और लोगों के नाम शामिल है एवं यह सभी एप्सटीन के दोस्त है। प्रिंस एंड्रयू एल्बर्ट एडवर्ड महारानी की तीसरी संतान हैं। प्रिंस का जन्म वर्ष 1960 में हुआ था। उन्होंने रायल नेवी में एक हैलीकॉप्टर पायलट के तौर पर काम किया है। नेवी से सेवानिवृत्त होने के बाद वह वर्ष 2001 से अपना व्यवसाय करने लगे थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News