यूनान में अवैध रूप से रहने वाले 30 पाकिस्तानी गिरफ्तार, दूतावास की मदद से मिली रिहाई

punjabkesari.in Thursday, Sep 17, 2020 - 10:53 AM (IST)

एथेंसः यूनान में करीब 30 पाकिस्तानी नागरिकों को क्रेट आइलैंड पर गिरफ्तार कर लिया गया। अवैध रूप से रहने वाले इन पाक नागरिकों का अपने कार्यस्थल पर व्यवहार बहुत खराब था जिस लोग इनसे परेशान थे । एथेंस में पाकिस्तानी दूतावास द्वार मामले में दखल के बाद इनको रिहा कर दिया गया।अगस्त के अंतिम सप्ताह में पाकिस्तानी शख्स ने वर्कप्लेस पर यूनानी लड़की के साथ छेड़छाड़ की जिसके बाद यहां रह रहे अवैध पाकिस्तानी नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

 

इस घटना से गुस्साए अनेकों यूनानी लोगों ने क्रेट आइलैंड के टिंपकी स्थित मस्जिद पर हमला किया जिसका इस्तेमाल वहां रहने वाले पाकिस्तानी नागरिक करते थे।सूत्रों के अनुसार,'क्रेट आइलैंड के टिंपकी पर 200-300 यूनानी युवाओं ने हमला कर दिया। करीब 25-30 अवैध पाकिस्तानियों को यूनानियों के द्वारा बंधक बना लिया गया। एथेंस में पाकिस्तानी दूतावास के दखल के बाद इन्हें रिहाई मिल सकी।' ग्रीस में पाकिस्तानी समुदाय का नेतृत्व करने वाले जावेद असलम एरियन ने इस घटना का जिक्र 'रेसिस्ट' के मामला के तौर पर बताया है।

 

गौरतलब है कि ग्रीस में पाकिस्तान और अफगानिस्तान से अवैध इमिग्रेशन चिंता का विषय है। ग्रीक सिटी टाइम्स के अनुसार, ग्रीस अधिकारी यहां से 10 हजार से अधिक अवैध प्रवासियों को बाहर निकालना चाहते हैं। जुलाई में ग्रीस ने पाकिस्तान के अवैध प्रवासियों को यहां से निकालना शुरू किया था। जुलाई के अंत में एथेंस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पाकिस्तानी प्रवासियों को लेकर एक फ्लाइट इस्लामाबाद गई थी।

 

शरणार्थी शिविरों व इमिग्रेशन के मंत्री नोटिस मितराकिस ने एक बयान में कहा, 'ग्रीस ने सख्त लेकिन स्पष्ट इमिग्रेशन पॉलिसी लागू किया है। सीमा पर सख्त सुरक्षा के बाद मार्च की शुरुआत से ही अवैध प्रवासियों पर हमारी नजर है। एथेंस में पाकिस्तानी दूतावास और यूनानी पुलिस के सहयोग से कल पाकिस्तान के लिए पहली फ्लाइट की सेवा शुरू की गई।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News