लंदन ब्रिज हमलावर को पाकिस्तानी बताने पर अखबार ऑफिस के बाहर प्रदर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 01:34 PM (IST)

इस्लामाबादः लंदन ब्रिज हमलावर की पहचान पाकिस्तानी व्यक्ति के रूप में करने की खबर प्रकाशित करने पर स्थानीय लोगों ने इस्लामाबाद स्थित अखबार के ऑफिस में घुसकर प्रदर्शन किया । यहां के एक अखबार ने अपनी हेडलाइन में लिखा था कि लंदन ब्रिज हमलावर की पहचान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के इस्लामिक आतंकवादी उस्मान खान के रूप में की गई है। उस्मान ने पिछले सप्ताह लंदन ब्रिज पर किए एक आतंकवादी हमले में दो लोगों की चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी।

 

वहीं, कई अन्य स्थानीय अखबारों ने बताया था कि उसका जन्म और पालन-पोषण ब्रिटेन में हुआ और उसका पाकिस्तान से कोई संबंध नहीं है। सोमवार को कुछ अज्ञात लोगों ने इस्लामाबाद में अखबार के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। समाचार पत्र ने बताया कि अखबार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए गुस्साई भीड़ करीब तीन घंटे तक कार्यालय की इमारत के बाहर डटी रही, उन्होंने परिसर की घेराबंदी की और कर्मचारियों को बंधक बना लिया। उन्होंने कर्मचारियों को इमारत में प्रवेश करने या बाहर निकलने से रोक दिया और लिखित में माफी मांगने की मांग की।

 

कुछ प्रदर्शनकारियों ने अखबार के कर्मचारियों के साथ बदसलूकी भी की। मीडिया हाउस के सुरक्षा कर्मियों को पुलिस तथा अधिकारियों के आने से पहले प्रदर्शनकारियों को परिसर में आने से रोकने के लिए गेट बंद करने पड़े। एक सहायक आयुक्त की मौजूदगी में अखबार प्रबंधक के साथ घंटों तक चली बातचीत के बाद प्रदर्शनकारी चेतावनियां देने के बाद आखिरकार जाने के लिए तैयार हो गए। विभिन्न राजनीतिक दलों, सांसदों और मीडिया संस्थाओं ने इस घटना की निंदा की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News