सीने पर गोली खा लूंगा, लेकिन सिर नहीं झुकाऊंगा...तालिबान को अमरुल्लाह सालेह का सख्त संदेश

08/24/2021 12:45:10 PM

इंटरनेशनल डेस्क: उत्तरी अफगानिस्तान के पंजशीर में अहमद मसूद की सेनाओं ने तालिबान के खिलाफ झंडा बुलंद कर दिया है। तालिबान के अफगानिस्तान को अपने नियंत्रण में लेने के बाद अमरुल्लाह सालेह ने साफ कर दियाा है कि वह तालिबान के आगे नहीं झुकेंगे। सालेह ने तालिबान के आगे घुटने टेकने से इनकार करते हुए कहा कि  सिर्फ अल्लाह ही मेरी रूह को वहां से निकाल सकता है।

20 वर्ष की लड़ाई में तालिबान को ड्रग्स, लूटपाट और खाड़ी देशों ने बनाया ताकतवर
 

तालिबान लड़ाई चाहता है, तो हम उसके लिए भी तैयार: सालेह
एक चैनेल को दिए इंटरव्यू में अमरुल्लाह सालेह ने कहा कि 'हम तालिबान के शासन को खारिज करते हैं। हम तानाशाही को खारिज करते हैं। हम ताकत के बल पर सत्‍ता हासिल करने को नकारते हैं।  उन्होंने कहा कि पंजशीर के लोग तालिबान के सामने झुकने के लिए तैयार नहीं हैं।  हम हर तरह की बातचीत के लिए तैयार हैं। हम अपने इलाके में शांति चाहते । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर तालिबान लड़ाई चाहता है, तो हम उसके लिए भी तैयार हैं। 

अफगानिस्तान से पवित्र गुरुग्रंथ साहिब की तीन प्रतियां पहुंची भारत, हरदीप पूरी ने खुद किया रिसीव(Video)
 

तालिबानियों के सामने सिर नहीं झुकाऊंगा
सालेह ने कहा कि हम पद या निजी फायदा नहीं चाहते हैं लेकिन हम चाहते हैं कि अफगान जनता अपने राज्‍य के चरित्र को निर्धारित करे। हम नहीं चाहते हैं कि अफगानों की व्‍यक्तिगत पहचान को दबाया जाए। उन्होंने कहा कि 'चाहे कुछ भी हो जाए मैं तालिबानियों के सामने सिर नहीं झुकाऊंगा। सीने पर गोली खा लेंगे, लेकिन सिर नहीं झुकाएंगे। सालेह ने कहा कि मैं चाहता था कि राष्‍ट्रपति अशरफ गनी बने रहें लेकिन वह अपने वादों पर खरे नहीं उतरे।  

 तीसरी लहर की आशंका के बीच पीएम मोदी ने बुलाई अहम बैठक,  मौजूदा स्थिति पर हाेगी चर्चा
 

तालिबान और अहमद मसूद के सेनाओं के बीच हुई गोलाबारी
बता दें कि उत्तरी अफगानिस्तान के पंजशीर में सोमवार को तालिबान और अहमद मसूद के सेनाओं के बीच भारी गोलीबारी की रिपोर्ट सामने आयी थी। तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्लाह माजाहिद ने ट्वीट किया कि उन्होंने बागलान के बानू, पोल-ए-हेसर और देह सलाह जिलों को फिर से अपने कब्जे में ले लिया है। जबकि तालिबान ने मसूद की सेना को घेर लिया है जो दिवंगत अफगानिस्तान नेता अहमद शाह मसूद का पुत्र है। तालिबानी प्रवक्ता ने कहा, ‘‘बागलान के बानो, पोल-ए-हेसर और देह सलाह जिलों को पूरी तरह से दुश्मन से मुक्त कर दिया गया है। मोजाहेदीन पंजशीर के पास बदजानशान, ताखर और अंदराब के पास हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

Recommended News