उत्तर कोरिया ने 15 साल बाद किया अमरीकी छात्र को रिहा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 14, 2017 - 01:56 PM (IST)

वॉशिंगटन: उत्तर कोरिया में डेढ़ दशक कैद की सजा भुगत रहे अमरीकी कॉलेज के एक छात्र को रिहा कर दिया गया है। छात्र के माता-पिता ने कहा है कि उत्तर कोरिया में 15 साल की सजा काटने के दौरान से उनका बेटा कोमा में है और रिहाई के बाद वह अमरीका वापस आ गया है। वहीं ट्रंप प्रशांसन ने उत्तर कोरिया के साथ असाधारण अदला-बदली के बारे में बताया है।


ओहायो के ओटो वार्मबीयर को लेकर एक विमान स्थानीय समयानुसार रात 10 बजकर 20 मिनट से कुछ पहले सिनसिनाटी पहुंचा। दो एंबुलेसों को हवाई अड्डे के हैंगर के पास खड़ा किया गया था। वार्मबीयर की रिहाई एनबीए के पूर्व स्टार डेनिस रोडमैन की उत्तर कोरिया की यात्रा के दौरान हुई। वह उन गिनेचुने लोगों में शामिल हैं जिन्होंने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन और राष्टपति ट्रंप दोनों से मिल चुके हैं।


विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नौअर्ट ने संवाददाताओं से कहा कि रोडमैन का वार्मबीयर की रिहाई से कुछ लेना देना नहीं है।रोडमैन ने पयोंगयांग पहुंचने से पहले संवाददाताओं से कहा था कि उत्तर कोरिया द्वारा अमरीकियों को पकड़ने जाने का मुद्दा अभी उनके उद्देश्य में नहीं है। प्रवक्ता सारा हकाबी सैंडर्स ने कहा कि वार्मबीयर की रिहाई कराना राष्ट्रपति ट्रंप की सबसे बड़ी प्राथमिकता थी। इस दिशा में राष्ट्रपति ने विदेश मंत्री रैक्स टिलरसन के साथ बहुत नजदीक से काम किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News