अॉरलैंडो हमला : 49 लोगों के हत्यारे की ISIS ने की तारीफ ,वीडियो जारी

punjabkesari.in Monday, Jun 20, 2016 - 07:18 PM (IST)

वाशिंगटन: आतंकी समूह आई.एस.आई.एस द्वारा जारी एक नए वीडियो में कथित अमरीकी लड़ाका अॉरलैंडो के एक गे नाइटक्लब पर गोलीबारी करने वाले मतीन की तरीफ करता दिख रहा है और अमरीका पर और हमले करने का आह्वान कर रहा है। जानकारी के मुताबिक, यह वीडियो खूंखार आतंकी समूह ने कल जारी किया था । अफगान- मूल के बंदूकधारी उमर मतीन द्वारा फ्लोरिडा के एक गे नाइटक्लब के अंदर 49 लोगों की हत्या करने की घटना के ठीक एक हफ्ते बाद यह वीडियो आया है । इस हमले में 53 अन्य लोग जख्मी भी हुए थे । उसने हमले के दौरान ही 911 पर फोन कर इस्लामिक स्टेट से अपना संबंध बताया था। आतंकी समूह ने तुरंत ही हमले की जिम्मेदारी ले ली थी ।

हालांकि अधिकारियों ने कहा कि हमले को लेकर जिहादियों द्वारा सीधे तौर पर कोई निर्देश नहीं दिए गए थे, जबकि यह माना जाता है कि मतीन हमला करने को लेकर आई.एस.आई.एस से सिर्फ प्रभावित था। गैर सरकारी आतंकवाद निरोधी संगठन एसआईटीई द्वारा शिनाख्त किए गए नए वीडियो में अमरीकी लड़ाका अन्य मुस्लिमों से मतीन के कृत्य से प्रभावित होने के लिए कह रहा है ।

अबु इस्माइल अल-अमरीकी के हवाले से कहा गया है कि खलीफा के सिपाहियों में से एक उमर मतीन उन थोड़े से लोगों में से है जो खुदा के सच्चे बंदे हैं । अल अमरीकी अंंग्रेजी में बोल रहा है और एक रेगिस्तान में सेना जैसी वर्दी पहने दिख रहा है और उसने एक राइफल पकड़ी हुई है । एसआईटीई के मुताबिक, यह वीडियो पश्चिमी इराक में आई.एस.आई.एस की शाखा ने जारी किया है ।  वीडियो में फ्रांस, इंडोनेशिया, रूस और उज्बेक पृष्ठभूमि के आई.एस.आई.एस के आतंकवादी दिख रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News