भूख से तड़प रहे सांप ने खुद को ही आधा निगल लिया, वीडियो हुआ वायरल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 01:27 PM (IST)

अमेरिका: आपने सांप को दूसरे को काटते हुए काफी देखा और सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी सांप को खुद की पूछ को निगलते हुए देखा है। एक बड़ा ही हैरान कर देने वाला वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें भूख से तड़प रहे एक सांप ने अपनी ही पूछ को निगलने का प्रयास किया। यह मामला अमेरिका के पेनिसिलवेनिया का है। 


फॉरगॉटन फ्रेंड रेप्टाइल सेंचुरी के जेसी रोटरेकर ने फेसबुक पर वीडियो को शेयर किया है जिसमें देखा जा सकता है कि सांप अपने शरीर का और ज्यादा हिस्सा निगल लेता है। रोथेकर ने सांप को नर्वस करने के लिए उसकी नाक पर थपथपाया। उन्होंने बताया कि जब सांप घबरा जाता है, तो वह खाना बंद कर देता है।  जेस रोथहैकर बता रहे हैं कि किंग स्नेकर जब भूखे होते हैं तो वो दूसरे सांप को खा लेते हैं या फिर वो खुद को ही खा लेते हैं। 

पूछ को निगलने की कोशिश करता रहा किंगस्नेक
रोटरेकर के मुताबिक सांप जब अपनी पूछ देखता है तो वो दूसरा सांप समझकर खा लेता है। फिर पता चलता है कि वो खुद को ही खा रहे हैं। ये कभी खुद को पूरी तरह से नहीं खा सकते हैं। वीडियो में साफ-तौर पर देखा जा सकता है कि किंगस्नेक रूकने का नाम नहीं ले रहा है और लगातार अपनी पूछ को निगलने की कोशिश कर रहा है। इस वीडियो को अब तक 51,000 से अधिक बार देखा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News