अमरीका ने खोली पाकिस्तान की पोल, रिपोर्ट में किया बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 16, 2017 - 10:50 AM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीका हमेशा पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर लताड़ता है और अब अमरीका ने खुले तौर पर कहा है कि पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों की आजादी भी खतरे में है।


धर्मांतरण के डर में रहते हैं सिख, ईसाई और हिंदू 
मीडिया खबर मुताबिक, अमरीका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन द्वारा जारी एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों और धार्मिक आजादी को संरक्षण नहीं दिया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में सिख, ईसाई और हिंदू जैसे अल्पसंख्यक जबरन धर्मांतरण के डर में रहते हैं।


पाक सरकार जिम्मेदार 
रिपोर्ट में पाकिस्तान सरकार को सीधे तौर पर इसके लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। रिपोर्ट में पाकिस्तान में रहने वाले धार्मिक अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों का हवाला देते हुए बताया गया ''धार्मिक अल्पसंख्यकों की शिकायत है कि वे धर्मांतरण की समस्या को सुलझाने के लिए सरकार के अपर्याप्त कदमों को लेकर चिंतित रहते हैं।''

बता दें कि पाकिस्तान से अक्सर हिंदूओं पर हमले की खबरें आती रहती हैं। इतना ही नहीं रिपोर्ट में इसके अलावा पाकिस्तान में हुक्मरानों की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए गए हैं और कहा गया है कि केंद्र और राज्य सरकारों के स्तर पर हिंदू, सिख और ईसाइयों की आजादी सुनिश्चित करने वालों कानूनों पर सही ढंग से अमल नहीं किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News