साउदी के आसमान से गुज़र सकेंगे इजरायल जाने वाले एयर इंडिया के विमान

punjabkesari.in Tuesday, Mar 06, 2018 - 07:05 PM (IST)

वॉशिंगटन (अनिल सलवान): अभी हाल ही में भारत के दौरे पर आए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि साउदी अरब ने एयर इंडिया की इजरायल जाने वाले विमानों को अपने आसमान से जाने की इजाज़त दे दी है। यह खबर काफी पहले ही आ गई थी लेकिन अब इस खबर की पुष्टि खुद इजरायल के प्रधानमंत्री ने कर दी है। इस खबर के बाद अब इजरायल की राजधानी तेल अवीव से भारत आना और भी आसान हो गया है।

अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के साथ वॉशिंगटन में मुलाकात के बाद इजरायली पत्रकारों से बातचीत में नेतन्याहू ने यह बात कही। नेतान्याहू ने तो इस बात की पुष्टि कर दी है लेकिन अभी तक एयर इंडिया या फिर साउदी अरब के किसी भी अधिकारी की तरफ से इस खबर को लेकर कुछ भी नहीं कहा गया है।

बता दें कि 70 साल से इजरायल जाने वाले विमानों को साउदी अरब के हवाई मार्ग से गुजरने की इजाज़त नहीं थी ऐसे में अगर साउदी अरब इस फैसले पर रजामंदी जाता चुका है तो इजरायल के लिए यह खबर काफी अच्छी साबित हो सकती है साथ ही इजरायल से भारत आना और भी आसन हो जाएगा। पिछले महीने ही एयर इंडिया ने तेल अवीव के लिए सऊदी अरब होते हुए सप्ताह में तीन उड़ानों की घोषणा की थी. इस पर रियाद के उड्डयन विभाग ने कहा था कि फिलहाल एयर इंडिया की इजरायल जाने वाली उड़ानों को सऊदी अरब के आसमान से गुजरने की इजाजत नहीं दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News