विश्व युद्ध व भंयकर विमान हादसे में बची महिला ने कैंसर के बाद कोरोना को दी मात, मनाया 100वां जन्मदिन

2020-11-24T14:33:39.33

न्यूयार्कः अमेरिका में करोना के बढ़ते मामलों और  मौतों के बीच एक  महिला ने कोरोना वायरस को मात देकर अपना 100वां जन्मदिन मनाया। जॉय एंड्रयू को मई में जब कोरोनो वायरस पॉजिटिव पाया गया तो केयर होम के स्टाफ को उम्मीद नहीं थी कि वे इस जंग को जीत जाएंगी। उन्होंने परिवार को उनकी सेहत को लेकर सचेत रहने को कहा था लेकिन एंड्रयू जो, पहले भी कई बार मौत को मात दे चुकी थीं, ने एक बार साबित कर दिया कि आत्मविश्वास व हौंसले से हर बाजी को जीता जा सकता है।

PunjabKesari

बता दें कि कोरोना से मौत के करीब पहुंची एंड्रयू इससे पहले भी दूसरे विश्व युद्ध, एक डरावनी विमान दुर्घटना और स्तन कैंसर को मात देकर जिंदगी की जंग जीत चुकी हैं । और अब महामारी से लड़ने के बाद रविवार को उन्होंने अपना 100 वां जन्मदिन मनाया। एंड्रयू के जन्मदिन पर शुभकामनाएं देते हुए उनकी बेटी मिशेल एंड्रयू (57) ने कहा कि उन्हें अपनी मां पर गर्व है। "उन्होंने सबसे शानदार और अद्भुत जीवन जिया है और यह उपलब्धि उनकी शानदार सूची में शामिल हो चुकी है।"

PunjabKesari

 एंड्रयू का जन्म 1920 में उत्तरी लंदन में हुआ था और वहां उनका पालन-पोषण हुआ था। दूसरे विश्व युद्ध के दौरान वह वायु सेना में बतौर महिला सहायक शामिल हुईं और बॉम्बर कमांड के संचालन कक्ष में सेवा की, जिसने जर्मनी की रणनीतिक बमबारी में केंद्रीय भूमिका निभाई। युद्ध के बाद एंड्रयू ने एक जर्मन यहूदी शख्स से शादी कर ली थी।


Tanuja

Recommended News